मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ आज गुजरात विधानसभा चुनाव के रण में एंट्री ले रहे.. 

मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ ने ट्वीट कर कहा क‍ि आस्था उद्यमिता और राष्ट्रीयता की त्रिवेणी गुजरात के मोरबी भरूच व सूरत जनपद वासियों के मध्य आज मुझे आने का सौभाग्य प्राप्त हो रहा है। यहां के राष्ट्रवादी उद्यमशील और नवोन्मेषी जनमानस से संवाद हेतु उत्साहित हूं।

 भाजपा के स्‍टार प्रचारक फायर ब्रांड नेता और उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ आज गुजरात विधानसभा चुनाव के रण में एंट्री ले रहे हैं। मुख्‍यमंत्री यहां तीन जनसभाओं को संबोध‍ित करेंगे। सीएम ने ट्वीट के जर‍िए बताया क‍ि वो आज आस्था, उद्यमिता और राष्ट्रीयता की त्रिवेणी गुजरात में मौजूद रहेंगे।

सीएम योगी आज से संभालेगे गुजरात विधानसभा चुनाव प्रचार की कमान

पीएम मोदी के गृह राज्य गुजरात की 182 विधानसभा सीटों के लिए 2 चरणों 1 और 5 दिसंबर में मतदान होने हैं। इसके नतीजे 8 दिसंबर को आएंगे। इसी के साथ हाल ही में सम्पन्न हुए हिमाचल विधानसभा चुनाव के भी नतीजे आएंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ आज पहले दिन गुजरात विधानसभा चुनाव चुनाव प्रचार की कमान संभालेंगे। यहां उनकी 3 विधानसभाओं में रैली होगी।

सीएम योगी की चुनावी रैलियों में रहती है सबसे अध‍िक मांग

व‍िधान सभा चुनाव हो या लोकसभा चुनाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की चुनावी रैलियों में सबसे अधिक मांग रहती है। हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव में भी सीएम योगी ने 5 दिन में 16 रैलियां की थीं। अब आज सीएम योगी आदित्यनाथ की गुजरात के मोरबी, भरूच और सूरत में रैली होगी।

पांच द‍िसंबर को यूपी में होने वाले उपचुनाव के ल‍िए भी करेंगे रैली

मोरबी के वाकानेर से भाजपा उम्मीदवार जितेंद्र भाई सोमानी के लिए आज सीएम योगी आदित्यनाथ सबसे पहले वोट मांगेंगे। भरूच के झागड़िया सीट पर रितेश भाई वसावा के पक्ष में जनसभा करेंगे। वहीं तीसरी रैली उनकी सूरत के चौरासी विधानसभा में भाजपा प्रत्याशी संदीप भाई देसाई के पक्ष में होगी। सीएम योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश में होने वाले उपचुनाव की तीन सीटों के साथ ही गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव में भी वोट मांगेंगे। बता दें क‍ि पांच द‍िसंबर को यूपी मैनपुरी लोकसभा सीट के साथ रामपुर और खतौली व‍िधानसभा सीट पर उपचुनाव होने हैं। यहां तीनों सीटों पर भाजपा की सपा से सीधी टक्‍कर है। इन तीनों सीटों में मैनपुरी लोकसभा सीट की ग‍िनती हाट सीटों में होती है। 1996 से अभी तक इस सीट पर मुलायम स‍िंह यादव का राज था। अब भाजपा यहां कमल ख‍िलाने की तैयारी में है।

गुजरात चुनाव में इस बार आपी की एंट्री से मुकाबला त्रिकोणीय

गुजरात के पिछले चुनाव में भी सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ हिट रहे थे। गुजरात की जिन 29 जिलों की 35 सीटों पर सीएम योगी प्रचार किया था, उनमें से 20 पर भाजपा को जीत मिली थी। गुजरात चुनाव में इस बार आम आदमी पार्टी की एंट्री से मुकाबला त्रिकोणीय बनाता दिख रहा है। गुजरात विधानसभा के पिछले चुनाव में 182 सीटों में से बीजेपी को 99 और कांग्रेस को 77 सीटें मिली थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.