यूपी के अमेठी में पुल‍िस की दब‍िश के दौरान युवक की मौत हो गई..

घटना सूचना पर र‍िश्‍तेदारों ने पुल‍िस ने पीट पीटकर हत्‍या करने का आरोप लगाया है। वहीं मौके पर पहुंचे बाराबंकी पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि आरोपित युवक ढाई महीने से फरार चल रहा था। पुल‍िस के पीछा करने के दौरान नाली में ग‍िरने से उसकी मौत हो गई।

 अमेठी में ससुराल आए युवक की पुल‍िस की दब‍िश के दौरान मौत हो गई। र‍िश्‍तेदारों ने पुल‍िस को पीटकर मारने का आरोप लगाकर हंगामा शुरु कर द‍िया। बाराबंकी का युवक  अमेठी में कमरौली थाना क्षेत्र के पलिया गांव में ससुराल आया था। पुलिस की दबिश के दौरान वह बचने के ल‍िए भगा लेक‍िन उसे चारो ओर से घेर ल‍िया गया। उसी दौरान संदिग्ध परिस्थितियों में आरोपित की मौत हो गई।

पुलिस उसे लेकर इलाज के लिए जगदीशपुर सीएचसी पहुंची। चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक युवक के रिश्तेदारों का आरोप है कि पुलिस ने पकड़ने के दौरान नाली में गिराकर युवक को पीटा। जिससे उसकी मौत हो गई। आरोप लगाकर रिश्तेदारों ने हंगामा भी काटा। बाराबंकी के सुबेहा थाना क्षेत्र के सुलेमानपुर निवासी राजेश कुमार बीते 22 अप्रैल की रात्रि मारपीट की एक घटना में 25 लोगों के साथ यह भी आरोपित बनाया गया था।

वह कुछ दिन पहले ससुराल कमरौली थाना क्षेत्र के पलिया गांव में आया था। बाराबंकी पुलिस ने गुरुवार सुबह ससुराल में दबिश दे दी। जैसे ही राजेश को पुलिस के आने की जानकारी मिली। वह डर से पुलिस से भागने लगा। इसी दौरान पुलिस घेराबंदी कर युवक को पकड़ ली। उसी दौरान संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत हो गई।

पुलिस आनन फानन युवक को लेकर जगदीशपुर सीएचसी पहुंची। जहां चिकित्सकों ने युवक को मृत घोषित कर दिया। वही रिश्तेदारों का आरोप है कि किसी भी स्थानीय पुलिस को बाराबंकी की पुलिस साथ नहीं लेकर आई थी। वही आरोप है कि पकड़ने के दौरान पुलिस ने जमकर पिटाई की। जिससे हमारे रिश्तेदार की मौत हुई है। जिसके बाद रिश्तेदारों ने जमकर हंगामा काटा। वही घटना की जानकारी पुलिस अधीक्षक बाराबंकी को दी गई। सीएचसी में पुलिस के साथ भीड़ भी जमा है।

पुल‍िस अधीक्षक बोले- नाली में ग‍िरने से हुई आरोप‍ित की मौत

बाराबंकी पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि आरोपित युवक ढाई महीने से फरार चल रहा था। युवक के ससुराल में होने की जानकारी पुलिस को मिली। जिसके बाद पुलिस द्वारा दबिश दी गई। इसी दौरान वह नहर की तरफ भागा जहां एक नाली में गिर गया। आरोपित के रिश्तेदारों के साथ युवक को अस्पताल ले जाया गया। जहां पर उसकी मौत हो गई। अन्य आरोप निराधार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.