राफ्टिंग के इतिहास में पहली बार ऐसा हो रहा है जब होली के दिन गंगा में राफ्टिंग नहीं होगी..

राफ्टिंग कारोबारियों और पुलिस प्रशासन के बीच बनी सहमति के बाद यह निर्णय लिया गया है। राफ्टिंग के इतिहास में पहली बार ऐसा हो रहा है जब होली के दिन गंगा में राफ्टिंग नहीं होगी।

राफ्टिंग के इतिहास में पहली बार ऐसा हो रहा है जब होली के दिन गंगा में राफ्टिंग नहीं होगी। राफ्टिंग कारोबारियों और पुलिस प्रशासन के बीच बनी सहमति के बाद यह निर्णय लिया गया है।

राफ्टिंग कंपनियों के प्रतिनिधियों के साथ वार्ता की गई

थाना मुनिकीरेती में राफ्टिंग एसोसिएशन के सदस्यों की बैठक प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह के साथ हुई। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि होली के दिन हुड़दंग होने, नशे की घटनाएं व पानी की दुर्घटनाओं को देखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नवनीत सिंह भुल्लर के निर्देश पर राफ्टिंग कंपनियों के प्रतिनिधियों के साथ वार्ता की गई।

होली का पर्व सकुशल संपन्न कराना एक बड़ी चुनौती

उन्होंने बताया कि थाना क्षेत्र में होली, वर्तमान में पर्यटन सीजन, बाहर से आने वाली पर्यटकों की भारी भीड़ और होटलों की शत-प्रतिशत बुकिंग को देखते हुए होली का पर्व सकुशल संपन्न कराना एक बड़ी चुनौती है। जिसे देखते हुए राफ्टिंग से संबंधित गतिविधियों को आठ मार्च यानी होली के रोज बंद रखे जाने का सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया है।

पुलिस को सक्रिय सहयोग देने का आश्वासन

राफ्टिंग व्यवसायियों ने इस मामले में पुलिस को सक्रिय सहयोग देने का आश्वासन देते हुए उपजिलाधिकारी नरेंद्र नगर को पत्र भी दे दिया है। बैठक में जिला साहसिक पर्यटन अधिकारी केएस नेगी, राफ्टिंग कंपनियों के प्रतिनिधि अरविंद भारद्वाज, हुकुम सिंह , प्रदीप कपरवान, सुमित पाल कमल शर्मा मनीष भंडारी, योगेश बहुगुणा, अनुभव पायल, सुबोध रावत, विकास भंडारी, दीपक पुंडीर आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.