राम मंदिर में धूमधाम से मनी रामलला की पहली होली

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भव्य और दिव्य राम मंदिर में करीब पांच सौ सालों के बाद रामलला की पहली होली मनाई गई। इस दौरान रामलला को गुलाल लगाया गया। भारी संख्या में पहुंचे भक्तों ने रामलला के दर्शन किए और उनके साथ होली मनाई। इसकी खूबसूरत तस्वीरें सामने आई है।

रामलला की पहली होली होने के कारण यह बेहद खास थी। राम मंदिर में होली को लेकर रामभक्त काफी उत्साहित थे। पूरे अयोध्या में जश्न का माहौल रहा। भारी संख्या में श्रद्धालु राम मंदिर पहुंचे और रामलला के दर्शन किए। साथ ही रामलला को अबीर गुलाल अर्पित कर मंदिर में फूलों की होली खेली।

जानकारी के मुताबिक, कल अलग-अलग जगहों से लोग सुबह-सुबह मंदिर पहुंचे और राम मंदिर में रामलला की मूर्ति पर रंग और गुलाल चढ़ाया। इस दौरान राम जन्मभूमि का परिसर रंगों के त्योहार की खुशी में डूबा हुआ नजर आया।

हजारों श्रद्धालुओं ने राम की पैड़ी पर होली मनाई और फिर वहीं स्नान किया। वहीं दूसरी तरफ राम मंदिर के दरबार में, पुजारियों ने मूर्ति पर फूलों की वर्षा की और भगवान के साथ होली खेली, साथ ही राग भोग और श्रृंगार के रूप में अबीर और गुलाल उन्हें लगाया गया।

इसके बाद प्रभु रामलला को 56 प्रकार के व्यंजनों का भी भोग लगाया गया। पुजारियों ने भक्तों के साथ होली गीत गाए और रामलला को खुश करने के लिए मूर्ति के सामने डांस भी किया।

इस मौके पर राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा, ‘रामलला मंदिर में अपनी प्रतिष्ठा के बाद अपनी पहली होली मना रहे हैं, उनकी आकर्षक मूर्ति को फूलों से सजाया गया था, माथे पर गुलाल लगाया गया है, इस अवसर पर, रामलला ने गुलाबी पोशाक पहनी थी।’

Leave a Reply

Your email address will not be published.