राहुल गांधी न केवल भारतीय सेना का अपमान कर रहे हैं, बल्कि देश की छवि को भी नुकसान पहुंचा रहे-किरेन रिजिजू

अरुणाचल प्रदेश के तवांग में चीन और भारतीय सेना के बीच हुई झड़प में पीएलए को मुंह की खानी पड़ी। भारतीय सेना ने चीनी सैनिकों को डटकर जवाब दिया था। केंद्रीय कानून और न्याय मंत्री किरेन रिजिजू ने तवांग मामले पर एक ट्वीट भी किया है।

 केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि राहुल गांधी न केवल भारतीय सेना का अपमान कर रहे हैं, बल्कि देश की छवि को भी नुकसान पहुंचा रहे हैं। बता दें कि राहुल गांधी ने शुक्रवार को आरोप लगाया था कि चीन युद्ध की तैयारी कर रहा है जबकि भारत सरकार सोई हुई है और खतरे को नजरअंदाज करने की कोशिश कर रही है।

तवांग में सैनिकों के बीच पहुंचे रिजिजू

केंद्रीय मंत्री रिजिजू ने कहा कि अरुणाचल के तवांग में यांग्त्से क्षेत्र पूरी तरह सुरक्षित है। अरुणाचल प्रदेश के तवांग में नौ दिसंबर को चीनी सैनिक और भारतीय सेना के बीच हुई झड़प में पीएलए को मुंह की खानी पड़ी थी। भारतीय सेना ने चीनी सैनिकों को डटकर जवाब दिया था।

राहुल पर लगाया सेना का अपमान करने का आरोप

रिजिजू ने कहा, ‘राहुल गांधी न केवल भारतीय सेना का अपमान कर रहे हैं, बल्कि देश की छवि को भी नुकसान पहुंचा रहे हैं। वह न केवल कांग्रेस पार्टी के लिए एक समस्या हैं, बल्कि वह देश के लिए एक बड़ी शर्मिंदगी बन गए हैं।’ इसके साथ ही, उन्होंने ट्वीट किया, ‘भारतीय सेना के बहादुर जवानों की पर्याप्त तैनाती के कारण अरुणाचल प्रदेश के तवांग में यांग्त्से क्षेत्र अब पूरी तरह से सुरक्षित है।’

तवांग के यांग्त्से में मौजूद हैं कई पवित्र झरने

किरेन रिजिजू ने कहा कि यांग्त्से के ठीक नीचे स्थित यह एक अद्भुत नजारा है। इसे चुमी ग्यात्से के नाम से जाना जाता है, जहां 108 पवित्र जल झरने है, जो ऊंचे पहाड़ों के बीच से निकले हैं। उन्होंने कहा कि इसे गुरु पद्मसंभव का आशीर्वाद माना जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.