लोकसभा चुनाव 2024: बीजेपी जल्‍दी करेगी टिकटों का ऐलान…..

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के विधानसभा चुनाव में मिली विशाल जीत के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लोकसभा चुनाव के लिए नई रणनीति तैयार की है. विधानसभा चुनाव की तरह 2024 में भी पार्टी नया प्रयोग कर सकती है. इसके तहत, पार्टी जल्द ही अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करेगी और राज्यसभा सांसदों को आम चुनाव में उतार सकती है.

रिपोर्ट के मुताबिक, सूत्रों का कहना है कि उम्मीदवारों की लिस्ट पहले जारी करने का बीजेपी को विधानसभा चुनाव में फायदा मिला था. उनका कहना है कि इस तरह पार्टी को अपने प्रतिद्वंदियों पर बढ़त बनाने में मदद मिलेगी. हालांकि, सूत्रों का यह भी कहना है कि पार्टी विधानसभा में किए गए प्रयोग को आम चुनाव में दोहराने पर विचार कर रही है, लेकिन इसे लेकर अभी तक कुछ फाइनल नहीं हुआ है.

उम्मीदवारों की लिस्ट पहले जारी करने से बीजेपी को होगा क्या फायदा
सूत्रों का कहना है कि इस वक्त माहौल पार्टी के पक्ष में है, जो आगे भी हमारे पक्ष में रहेगा. ऐसे में यह प्रयोग करना सही दिशा में होगा. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता इस समय जिस तरह चरम पर है ऐसे में लोकसभा चुनावों की तारीखों के ऐलान से पहले उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करना चुनाव की दिशा में ज्यादा सही कदम साबित होगा, जो पार्टी की मजबूती को भी बढ़ाएगा.

राज्यसभा के प्रमुख चेहरे भी हो सकते हैं 2024 के मैदान में
सूत्रों ने बताया कि दो दिन की बैठक में राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के पार्टी अध्यक्ष भी मौजूद रहे और उन्होंने बताया कि चुनाव से पहले उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करना किस तरह सफल कदम साबित हुआ है. स्टेट पार्टी चीफ ने बताया कि इन राज्यों के विधानसभा चुनाव में पहली दो लिस्ट के उम्मीदवारों को जीत हासिल करने में आसानी हुई. पार्टी सूत्रों का कहना है कि जनवरी के आखिर में बीजेपी आम चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर सकती है

Leave a Reply

Your email address will not be published.