विभागों के भंवर में फंसी समूह-ग की इंटरमीडिएट स्तरीय भर्ती, आयोग विज्ञापन ही जारी नहीं कर पाया

UKSSSC: भर्ती कैलेंडर के हिसाब से प्रदेश में परिवहन आरक्षी, आबकारी सिपाही, उप आबकारी निरीक्षक, हॉस्टल मैनेजर-3, गृहमाता, हाउसकीपर, अमीन आदि के 293 पदों पर भर्ती की इंटरमीडिएट स्तरीय भर्ती का विज्ञापन 13 अक्तूबर को जारी होना था, लेकिन आयोग इस भर्ती का विज्ञापन जारी नहीं कर पा रहा है।

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की इंटरमीडिएट स्तरीय भर्ती परीक्षा अटक गई। विभागों से समय से रिक्तियों और सेवा नियमावली की जानकारी न मिलने से आयोग इसका विज्ञापन जारी ही नहीं कर पा रहा है।

दरअसल, आयोग ने पिछले दिनों भर्तियों का एक कैलेंडर जारी किया था। इस कैलेंडर के हिसाब से प्रदेश में परिवहन आरक्षी, आबकारी सिपाही, उप आबकारी निरीक्षक, हॉस्टल मैनेजर-3, गृहमाता, हाउसकीपर, अमीन आदि के 293 पदों पर भर्ती की इंटरमीडिएट स्तरीय भर्ती का विज्ञापन 13 अक्तूबर को जारी होना था।

सेवा नियमावली को लेकर मांगी थीं सूचनाएं

इस भर्ती की परीक्षा अगले साल 21 जनवरी को प्रस्तावित थी। आयोग ने संबंधित विभागों से रिक्तियों और सेवा नियमावली को लेकर कुछ सूचनाएं मांगी थीं, जो कि अब तक उपलब्ध ही नहीं हो पाईं। इसके चलते आयोग इस भर्ती का विज्ञापन जारी नहीं कर पा रहा है।

आयोग सचिव सुरेंद्र सिंह रावत की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, विभागों से सूचनाएं नहीं मिली, इसलिए भर्ती का विज्ञापन जारी होने में समय लगेगा। सूचनाएं आने के बाद ही विज्ञापन प्रकाशित किया जाएगा।

राज्य लोक सेवा आयोग की भी भर्तियां अटकीं

राज्य लोक सेवा आयोग ने भी कई भर्तियों के प्रस्ताव (अधियाचन) को कमियां दूर करने के लिए लौटाया था। लेकिन कई माह से विभाग इन्हें वापस नहीं कर पाए। इस वजह से आयोग इन भर्तियों की प्रक्रिया शुरू नहीं कर पा रहा है। पीसीएस और लोवर पीसीएस के लिए भी विभागों से लगातार कार्मिक विभाग रिक्तियां मांग रहा है लेकिन कोई जवाब नहीं मिल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.