शाह रुख खान अनुपम खेर अक्षय कुमार सहित कई सेलिब्रिटीज ने वीडियो शेयर कर पीएम मोदी को दी बधाई

रविवार 28 मई को देश को नया संसद भवन मिल गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नए संसद भवन का उद्घाटन किया। इस उद्घाटन से पहले उन्होंने नए संसद भवन की एक क्लिप जारी कर इस वीडियो का वॉइस ओवर करने की अपील की थी। पीएम मोदी की इस अपील में एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। शाह रुख खान से लेकर अक्षय कुमार तक, सभी ने वीडियो को अपनी आवाज में डब किया। आइये जानते हैं कि किसने क्या कहा।

शाह रुख खान

डेढ़ मिनट के वीडियो में शाह रुख खान ने नए संसद भवन को उम्मीदों का घर बताया है। उन्होंने कहा, ”भारत का नया संसद भवन, हमारी उम्मीदों का नया घर। हमारे संविधान को संभालने वालों के लिए एक ऐसा घर जहां 140 करोड़ हिंदुस्तानी परिवार है। ये नया घर इतना बड़ा हो कि इसमें देश के हर प्रांत, प्रदेश, गांव-शहर कोने-कोने के लिए जगह बन सके। इस घर की बाहें इतनी चौड़ी हों कि देश की हर जाति-प्रजाति हर धर्म को प्यार कर सके।”

अपनी मंत्रमुग्ध कर देने वाली आवाज में किंग खान ने आगे कहा, ”नए संसद भवन की नजर इतनी गहरी हो कि देश के हर नागरिक को देख सके, जांच सके। उनकी समस्याओं को पहचान सके। यहां सत्यमेव जयते का नारा स्लोगन नहीं, विश्वास हो। यहां अशोक चक्र का हाथी-घोड़ा, शेर और खम्भा लोगो नहीं हमारा इतिहास हो।”

अक्षय कुमार

शाह रुख की ही तरह अक्षय कुमार ने भी नए संसद भवन की तारीफ में अपने शब्दों में वॉइस ओवर किया। वीडियो शेयर कर उन्होंने कैप्शन दिया, ” संसद के इस शानदार नए भवन को देखकर गर्व होता है। ये सदैव भारत की विकास गाथा का प्रतिष्ठित प्रतीक बना रहे।”

अनुपम खेर ने शेयर की कविता

अनुपम खेर ने वॉइस ओवर में एक कविता शेयर की है। उन्होंने कहा, ”यह भवन सिर्फ एक भवन नहीं, ठिकाना है 140 करोड़ देशवासियों के सपनों का। यह प्रतीक है आशाओं का, हस्ताक्षर है स्वाभिमान का। जयघोष है दुनिया के सबसे बड़े जनतंत्र है, यह मंदिर है हमारे लोकतंत्र का। इस नींव में वसुदैव कुटुंबकम का भाव है, इसकी ईंट-ईंट दुनिया से हमारा संवाद है…इसकी दीवारें हमारी आस्थी सी अटूट हैं, हमारी छत हमारी एकता का मूर्त रूप हैं। यह दिखाता है कि इंडिया कितना यंग है, हमारी चाहतों में कितना दम है। यह जश्न है हमारे गौरवमयी इतिहास का, पर्व है एक नए आगाज का।”

हेमा मालिनी ने भी की तारीफ

भवन के उद्घाटन से पहले एक्ट्रेस और सांसद हेमा मालिनी ने कहा, ”नए संसद भवन के लोकार्पण के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व निष्पक्षता के प्रतीक, धार्मिक व सांस्कृतिक धरोहर पवित्र सेंगोल को ग्रहण कर नए भवन में इसकी स्थापना करेंगे। ये देश के लिए गौरव और सम्मान की बात है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.