सुब्रत रॉय का आज भैंसाकुंड में होगा अंतिम संस्कार,पढ़े पूरी ख़बर

सहारा श्री सुब्रत राय का अंतिम संस्कार भैंसाकुंड में होगा। उनके पार्थिव शरीर के लखनऊ लाए जाने के बाद सहारा शहर में उनके अंतिम दर्शन के लिए भीड़ उमड़ पड़ी। 

सहारा श्री सुब्रत रॉय के अंतिम दर्शन के लिए बुधवार शाम सहारा शहर में भीड़ उमड़ पड़ी। कड़ी सुरक्षा के बीच उनके पार्थिव शरीर को सहारा शहर लाया गया, जहां जांच-पड़ताल के बाद लोगों को दर्शन कराए गए। आम लोगों से लेकर वीआईपी तक दर्शन के लिए पहुंचे और देर रात तक सहारा शहर में लोगों का तांता लगा रहा। गुरुवार को भैंसाकुंड में सहाराश्री की अंत्येष्टि होगी।

मुम्बई के एक अस्पताल में गत दिवस सुब्रत राय का 75 वर्ष की उम्र में निधन हो गया था। उनके निधन की सूचना पर सहारा परिवार के लोगों में शोक की लहर दौड़ गई। बुधवार को चार्टर के जरिए उनके पार्थिव शरीर को चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट लाया गया। जहां पहले से ही उनके परिजन मौजूद थे। शाम 4.10 बजे अमौसी एयरपोर्ट पर चार्टर उतरा, जहां एयरपोर्ट प्रशासन की ओर से विशेष इंतजाम किए गए थे। शाम 4.35 बजे वाहनों के काफिले के बीच पार्थिव शरीर को शहीद पथ के रास्ते सहारा शहर के लिए रवाना कर दिया गया। गोमतीनगर स्थित सहारा शहर में पहले से ही अंतिम दर्शन करने वालों का रेला था। शाम 5.12 बजे पार्थिव शरीर उनके आवास पर पहुंचा, जिसके बाद मुख्य गेट पर सिक्योरिटी व आईडी जांच के बाद लोगों को अंदर भेजा गया। जहां उनके आवास पर दर्शन करने वालों को कतारों में लगवाया गया था।

नम आंखों से दी विदाई
सहारा परिवार से जुड़े कर्मचारी व अधिकारी बड़ी संख्या में सहारा शहर पहुंचे हुए थे। जहां उनके पार्थिक शरीर के दर्शन के दौरान लोगों की आंखें नम भी हो गईं। दर्शन करने वालों में युवाओं से लेकर उम्रदराज लोग व महिलाएं तक शामिल रहीं। लोग सहाराश्री से जुड़े किस्सों को भी एक-दूसरे से साझा करते नजर आए।

पिकअप के लिएवाहन, चाय-पानी का इंतजाम
सहारा शहर से पार्थिव शरीर तक की दूरी काफी होने की वजह से लोगों की सुविधा के लिए पिकअप वाहन लगवाया गया। मुख्य गेट से लोगों को वाहनों से दर्शन के लिए ले जाया गया। इतना ही नहीं पंडाल लगवाए गए थे तथा लोगों के लिए चाय-पानी की व्यवस्था थी। देर रात तक दर्शन करने वाले डटे रहे।

 भैंसाकुंड में होगी अंत्येष्टि
सहाराश्री की अंत्येष्टि गुरुवार को होगी। सहारा शहर से उनके पार्थिव शरीर को सुबह दस बजे रवाना किया जाएगा। सहारा शहर से शव को भैंसाकुंड लाया जाएगा, जहां उन्हें मुखाग्नि दी जाएगी। इस दौरान वीआईपी से लेकर आम लोगों की उपस्थिति रहेगी तथा सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए जाएंगे।

लग गई वाहनों की कतार, पुलिस ने संभाला मोर्चा

सहारा शहर के बाहर शाम से ही वाहनों की आवाजाही शुरू हो गई थी। पुलिस को मोर्चा संभालना पड़ा। लोहिया पार्क के गेट नंबर चार से सहारा शहर और एसआरएस मॉल से सहारा शहर के ओर की सड़कों के दोनों ओर वाहनों की कतारें थीं। वहीं सहारा शहर के अंदर वीआईपी गाड़ियो के काफिले आते-जाते रहे।

पक्ष से विपक्ष तक सबने दी श्रद्घांजलि
सहाराश्री के पार्थिव शरीर के दर्शन के लिए सहारा परिवार से जुड़े लोगों के साथ-साथ वीआईपी भी उपस्थित रहे। सत्ता पक्ष से लेकर विपक्ष, पूर्व मंत्रियों तक ने दर्शन किए और श्रद्घांजलि दी। इसमें उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, पूर्व मुख्यमंत्री व सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, महासचिव शिवपाल सिंह यादव, पूर्व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर, पूर्व मंत्री अरविंद सिंह गोप, अभिषेक मिश्र, सपा एमएलसी राजेश यादव, लोकदल के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे, राजद प्रदेश अध्यक्ष अशोक सिंह, कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्र सहित अम्मार रिजवी, सांसद नरेश अग्रवाल, मंत्री नितिन अग्रवाल शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.