कनाडा के एक पूर्व सैनिक को भारतीय मूल के गैंगस्टर की हत्या करने के आरोप में थाईलैंड में प्रत्यर्पित किया गया..

कनाडा के एक पूर्व सैनिक और कथित हिटमैन को भारतीय मूल के गैंगस्टर की हत्या करने के आरोप में थाईलैंड में प्रत्यर्पित (extradited) किया गया है। उस पर यह आरोप है कि उसने अपने साथी के साथ मिलकर पिछले साल फुकेत में भारतीय मूल के गैंगस्टर की हत्या की थी।

 कनाडा के एक पूर्व सैनिक और कथित हिटमैन को भारतीय मूल के गैंगस्टर की हत्या करने के आरोप में थाईलैंड में प्रत्यर्पित (extradited) किया गया है। कनाडा के पूर्व सैनिक पर आरोप लगा है कि उसने ही पिछले साल फुकेत में एक भारतीय मूल के गैंगस्टर की हत्या की थी। द बैंकाक पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, फरवरी 2022 में कनाडा के रहने वाले पूर्व सैनिक और कथित हिटमैन ने जिमी ‘स्लाइस संधू को गोली मारी थी।

38 साल के मैथ्यू डुप्रे ने की थी गैंगस्टर की हत्या

थाईलैंड ने इसी आरोप में 38 साल के मैथ्यू डुप्रे को वायु सेना के विशेष विमान से रविवार रात बैंकॉक लाया गया था। रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय मूल का गैंगस्टर एबॉट्सफ़ोर्ड में पला-बढ़ा था। संधू यूनाइटेड नेशन गैंग से जुड़े थे, जिसकी स्थापना 1997 में फ्रेजर वैली में हुई थी। वहीं, पिछले साल डुप्रे और उसके साथी ने गैंगस्टर की हत्या की थी।

फुकेत अदालत ने पिछले साल जारी किया था नोटिस

11 फरवरी, 2022 को फुकेत अदालत ने डुप्रे और उसके कथित साथी को पूर्व-निर्धारित हत्या, बिना अनुमति के अपने कब्जे में बंदूकें और गोला-बारूद रखने और अवैध रूप से और सार्वजनिक जगहों पर बंदूकें ले जाने और उसका उपयोग करने के आरोप में गिरफ्तारी के लिए एक वारंट जारी किया। रिपोर्ट में कहा गया है कि बाद में एक पुलिस जांच में पाया गया कि दो संदिग्ध छह फरवरी को थाईलैंड से कनाडा के लिए रवाना हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.