Twitter पर लगातार इस्तीफों का सिलसिला जारी …

Elon Musk के ट्विटर चीफ का पद संभालने के बाद ट्विटर के शीर्ष प्रबंधन में लगातार बदलाव हो रहे हैं। आरोप-प्रत्यारोप के बीच इस प्लेटफॉर्म पर हेट कंटेंट में भी बढ़ोतरी हुई है। इस बीच शीर्ष अधिकारियों के पद छोड़ने का सिलसिला भी तेज हो गया है।

 ट्विटर के टॉप मैनेजमेंट में इन दिनों उथल-पुथल मची हुई है। विज्ञापन और मार्केटिंग प्रमुखों सहित कई बड़े अधिकारियों ने पिछले कुछ दिनों में कंपनी छोड़ दी है। एलन मस्क के पिछले हफ्ते कंपनी के अधिग्रहण के बाद टॉप बोर्ड में बहुत से बदलाव हो चुके हैं। एक के बाद एक शीर्ष अधिकारी कंपनी छोड़ रहे हैं। इस बीच आरोप लग रहे हैं कि ट्विटर पर हेट कंटेंट भी बढ़ता जा रहा है।

एलन मस्क के आने के बाद सीईओ पराग अग्रवाल, मुख्य वित्तीय अधिकारी नेड सहगल और कानूनी मामलों के साथ पॉलिसी मेकिंग के लिए जिम्मेदार विजया गड्डे की बर्खास्तगी हुई। उसके बाद सारा पर्सनेट, जो मुख्य कस्टमर ऑफिसर और विज्ञापन बॉस थीं, ने मंगलवार को ट्वीट किया कि उन्होंने पिछले सप्ताह पद से इस्तीफा दे दिया है। सारा पर्सनेट के इस्तीफे के बाद विज्ञापनदाताओं की अनिश्चितता बढ़ गई है कि अब कंपनी की विज्ञापन पॉलिसी क्या होगी और कंपनी असल में किस तरफ जाएगी।

एलन मस्क के आने के बाद सीईओ पराग अग्रवाल, मुख्य वित्तीय अधिकारी नेड सहगल और कानूनी मामलों के साथ पॉलिसी मेकिंग के लिए जिम्मेदार विजया गड्डे की बर्खास्तगी हुई। उसके बाद सारा पर्सनेट, जो मुख्य कस्टमर ऑफिसर और विज्ञापन बॉस थीं, ने मंगलवार को ट्वीट किया कि उन्होंने पिछले सप्ताह पद से इस्तीफा दे दिया है। सारा पर्सनेट के इस्तीफे के बाद विज्ञापनदाताओं की अनिश्चितता बढ़ गई है कि अब कंपनी की विज्ञापन पॉलिसी क्या होगी और कंपनी असल में किस तरफ जाएगी।

कर्मचारियों में असुरक्षा का महौल

रॉयटर्स ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि कई कर्मचारियों ने कहा है कि उन्हें कंपनी की भविष्य की नीतियों के बारे में बहुत कम जानकारी है। पिछले हफ्ते एक चेक-इन कॉल के ट्विटर द्वारा रद किए जाने के बाद बुधवार को होने वाली कर्मचारियों की बैठक भी रद कर दी गई। उधर मस्क की टीम इस सप्ताह न्यूयॉर्क में विज्ञापनदाताओं के साथ बैठक कर रही है। हाल के दिनों में ट्विटर के ग्राहक हानिकारक विज्ञापनों के बारे में शिकायत कर रहे हैं।

बढ़ रहा हेट कंटेंट का दायरा

मस्क द्वारा डील फाइनल होने के बाद ट्विटर पर हेट कंटेंट का दायरा बढ़ रहा है। नेटवर्क कॉन्टैजियन रिसर्च इंस्टीट्यूट, जो साइबर-सामाजिक खतरों की पहचान करता है, ने कहा है कि ट्विटर पर एन-वर्ड का उपयोग लगभग 500 फीसद बढ़ गया है। NAACP और फ्री प्रेस सहित 40 से अधिक संगठनों के एक समूह ने मंगलवार को ट्विटर के शीर्ष 20 विज्ञापनदाताओं के लिए एक खुला पत्र जारी किया, जिसमें उनसे कहा गया है कि अगर मस्क इस मंच पर कंटेंट मॉडरेशन की कोशिश करते हैं तो वे विज्ञापन देना बंद कर दें।

उधर मस्क ने विज्ञापनदाताओं को आश्वस्त करने का प्रयास किया है। उन्होंने सोमवार को ट्वीट किया कि ब्रांड सुरक्षा के प्रति ट्विटर की प्रतिबद्धता में कोई बदलाव नहीं आया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Time limit exceeded. Please complete the captcha once again.