यहां पढ़े इस दिन से होगा BPSC CDPO परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन 

बीपीएससी चाइल्ड डेवलपमेंट प्रोजेक्ट ऑफिसर मुख्य परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को इस बात का ध्यान रखना होगा कि वे नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें और फिर आवेदन करें क्योंकि गड़बड़ी होने पर पत्र रिजेक्ट हो जाएगा।

 बीपीएससी चाइल्ड डेवलपमेंट प्रोजेक्ट ऑफिसर मुख्य परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की शुरुआत 21 सितंबर, 2022 से शुरू होगी। बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से जारी सूचना के अनुसार, Child Development Project Officer मुख्य परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट www.bpsc.bih.nic पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान दें कि इस परीक्षा के लिए आवेदन की आखिर तारीख 07 अक्टूबर, 2022 है। उम्मीदवार ध्यान दें कि अंतिम तिथि बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे। बीपीएससी सीडीपीओ मुख्य प्रतियोगी परीक्षा 8 नवंबर और 9 नवंबर को आयोजित की जाएगी।बीपीएससी सीडीपीओ मुख्य प्रतियोगी परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वाले अनारक्षित वर्ग के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क 750 देना होगा। वहीं अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 200 देना होगा। आयोग ने स्पष्ट किया है कि, ऑनलाइन आवेदन भरे हुए पत्र की हार्ड कॉपी को कार्यालय भेजने की आवश्यकता नहीं है

इसके अलावा, अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि मुख्य परीक्षा के लिए निर्धारित की गई तिथियों में बदलाव हो सकता है। दरअसल, बिहार लोक सेवा आयोग ने कहा कि अपरिहार्य कारणों से एग्जाम की तिथियों में परिर्वतन संभव हो सकता है। 

बीपीएससी सीडीपीओ मुख्य परीक्षा के लिए ऐसे करें ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

बीपीएससी सीडीपीओ मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर जाएं। इसके बाद, होमपेज पर, सीडीपीओ मुख्य परीक्षा लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद, आवेदन पत्र भरें। अब आवेदन शुल्क जमा करें। इसके बाद, भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंट आउट ले लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.