लड्डू गोपाल के लिए शॉपिंग करने का सोच रहे तो इन मार्केट्स में करें विजिट

जन्माष्टमी का त्योहार इस साल कई लोग 18 अगस्त को तो कई 19 अगस्त को मनाएंगे। इस खास दिन के लिए महिलाएं पहले से ही शॉपिंग करती हैं। ऐसे में यहां जानिए दिल्ली के फेमस मार्केट्स के बारे में।दिल वालों की कही जाने वाली दिल्ली में हर त्योहार धूम धाम के साथ मनाया जाता है। सावन जाने के बाद अब लोगों को कृष्ण जन्माष्टमी (Krishna Janmashtmi 2022) का बेसब्री से इंतजार है। इस त्योहार पर महिलाएं अपने लड्डू गोपाल को बेहद खूबसूरती सजाती हैं। उन्हें सजाने के लिए वह पहले से ही शॉपिंग करती हैं। अगर आप अपने लड्डू गोपाल के लिए शॉपिंग करने के बारे में सोच रही हैं तो हम बता रहे हैं दिल्ली के कुछ बाजारों के बारे में जहां से आप लड्डू गोपाल के लिए शॉपिंग कर सकती हैं।

1) विजय चौक, लक्षमी नगर 

लक्षमी नगर बाजार का विजय चौक शॉपिंग के लिए खूब फेमस है। त्योहारों के मुताबिक यहां पर काफी अच्छा बाजार लगता है। जन्माष्टमी पर अगर आप लड्डू गोपाल के लिए सामान खरीदना चाहते हैं तो इस बाजार में जा सकते हैं। लड्डू गोपाल के लिए यहां पर एक से बढ़ कर एक ड्रेस मिल जाएंगी। इस बाजार में जाने का सबसे अच्छा समय दिन का है। साथ ही मंगलवार के दिन यहां जाने से बचें, क्योंकि इस दिन यहां पर वीकली मार्केट लगता है।

2) लाल क्वाटर, कृष्णा नगर

ईस्ट दिल्ली के फेमस बाजार में से एक है ये मार्केट। यहां पर आपको सभी तरह का सामान मिल जाएगा। जन्माष्टमी पर लड्डू गोपाल का दरबार सजाने के लिए अगर आप यूनीक सामान देख रही हैं तो इस बाजार में जाएं। लड्डू गोपाल के लिए खूबसूरत ड्रेस खरीदने के लिए भी यहां की दुकानों को विजिट करें।  

3) नांगलोई मार्केट

लड्डू गोपाल के लिए छोटी-छोटी चीजें खरीदनी हैं तो आप नांगलोई मार्केट में जा सकते हैं। यहां पर आपको माला से लेकर कान्हां के लिए छोटा सा मोबाइल तक मिल जाएगा। यहां पर झूले से लेकर बेड तक हर चीज अच्छी और सस्ते दाम में मिल जाएगी। 


4) किनारी बाजार, चांदनी चौक

धूम धाम से जन्माष्टमी बनाने वाले लोग अक्सर इस बाजार में शॉपिंग के लिए जाते हैं। यहां पर ड्रेस से लेकर सजावट का सामान आसानी से मिल जाता है। अच्छी बात यह है कि यहां पर काफी सस्ते दाम पर सामान मिलता है। लड्डू गोपाल के लिए अच्छी शॉपिंग करनी है तो यहां जाएं। यहां जाने के लिए दिन का समय ही चुनें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.