अख‍िलेश से म‍िलने पहुंचे व‍िधायक इरफान सोलंकी..

कानपुर की सीसामऊ विधानसभा सीट से सपा विधायक इरफान सोलंकी बुधवार को सपा प्रदेश कार्यालय में अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की। अख‍िलेश से मुलाकात के बाद इरफान सोलंकी ने कहा कि उन्हें प्रताड़ित करने के लिए जानबूझकर फंसाया जा रहा है।

 कानपुर के जाजमऊ में एक झोपड़ी जलाने के मामले में आरोप‍ित सपा व‍िधायक इरफान सोलंकी और भाई र‍िजवान को जब पुल‍िस गिरफ्तार करने के ल‍िए घर पहुंची तो दोनों फरार हो गए। इसके बाद उन्‍होंने लखनऊ पहुंचकर सपा प्रमुख अख‍िलेश यादव से मुलाकात की। सपा अध्‍यक्ष से म‍िलने के बाद इरफान का एक वीड‍ियो इटरनेट मीड‍िया पर सामने आया। ज‍िसमें उन्‍होंने कहा क‍ि बिना जांच परेशान किया जा रहा है। आरोप की जांच कराई जाये,आरोप लगाने वालों से साक्ष्य मांगे जायें !!

कानपुर की सीसामऊ विधानसभा सीट से सपा विधायक इरफान सोलंकी बुधवार को सपा प्रदेश कार्यालय में अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिलने पहुंचे। अख‍िलेश से मुलाकात के बाद सपा व‍िधायक इरफान सोलंकी ने कहा कि उन्हें प्रताड़ित करने के लिए जानबूझकर फंसाया जा रहा है। बता दें क‍ि इरफान सोलंकी और भाई र‍िजवान पर एक मह‍िला की झोपड़ी में आग लगाने के आरोप लगा था। ज‍िसपर पुल‍िस ने इस मामले में सपा व‍िधायक इरफान सोलंकी, भाई र‍िजवान सह‍ित चार लोगों के ख‍िलाफ मुकदमा दर्ज क‍िया था।

इस मामले में लापरवाही बरतने पर थाना प्रभारी हो चुका निलंबित

मंगलवार देर रात पुलिस ने सपा विधायक व अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी। विधायक आवास पर पुल‍िस के पहुंचते ही बड़ी संख्‍या मं समर्थक भी पहुंच गए और नारेबाजी शुर कर दी। पुलिस मौके से विधायक इरफान सोलंकी की कार जब्‍त कर थाने ले आई। इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में पुलिस आयुक्त ने जाजमऊ थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया।

प्‍लाट पर कब्‍जा करने के ल‍िए लगाई थी झोपड़ी में आग

जाजमऊ डिफेंस कालोनी निवासी बेबी नाज ने बताया की दो दिन पहले वह परिवार के साथ शादी समारोह में शामिल होने गई थीं। आरोप है कि इस दौरान सपा विधायक इरफान सोलंकी और उनके भाई ने प्लाट कब्जा करने के लिए उसकी झोपड़ी में आग लगा दी थी। वापस आने पर झोपड़ी की जगह राख म‍िली। इसके बाद पीड़‍िता ने सपा विधायक इरफान सोलंकी और उसके भाई रिजवान सोलंकी समेत तीन-चार अज्ञात लोगों के खिलाफ जाजमऊ थाने में शिकायत की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.