आइए जानते हैं मंगल गोचर से किन राशियों को मिलेगा आर्थिक क्षेत्र में लाभ?

साहस और शौर्य के स्वामी मंगल ने 01 जुलाई को चंद्रमा की राशि सिंह में प्रवेश कर लिया है। जिसका प्रभाव सभी राशियों पर 18 अगस्त तक सकारात्मक व नकारात्मक रूप से पड़ेगा लेकिन कुछ राशियां ऐसी हैं जिन्हें इस अवधि में सर्वाधिक लाभ मिलने की आवश्यकता है। आइए जानते हैं मंगल गोचर से किन राशियों को मिलेगा आर्थिक क्षेत्र में लाभ?

HIGHLIGHTS

  1. 01 को मंगल ग्रह ने सिंह राशि में गोचर किया था।
  2. सिंह राशि में मंगल 18 अगस्त तक विराजमान रहेंगे।
  3. आइए जानते हैं, किन-किन राशियों को मिलेगा लाभ?

नई दिल्ली, अध्यात्म डेस्क। Mangal Gochar 2023: ज्योतिषविदों के अनुसार, सभी ग्रह एक अवधि के बाद अपना स्थान परिवर्तन करते हैं, जिसे ज्योतिषीय भाषा में ‘गोचर’ कहा जाता है। ग्रहों के गोचर से सभी राशियों पर प्रभाव पड़ता है। बता दें कि 01 जुलाई के दिन मंगल ग्रह ने सिंह राशि में गोचर किया था और यह इस राशि में 18 अगस्त तक विराजमान रहेंगे।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मंगल ऊर्जा, भाई, भूमि, शक्ति, साहस, पराक्रम, शौर्य इत्यादि के कारक ग्रह है। ऐसे में जिस जातक की कुंडली में मंगल प्रबल स्थिति में होते हैं, उन्हें इन क्षेत्रों में सफलता प्राप्त होती है। आइए जानते हैं, मंगल गोचर से किन-किन राशियों को मिलेगा लाभ?

मंगल  से किन राशियों को मिलेगा लाभ?

  • मिथुन राशि- मंगल की शुभ दृष्ठि मिथुन राशि पर पड़ सकती है। इस अवधि में आर्थिक समस्याओं से मुक्ति प्राप्त होगी और व्यापार के क्षेत्र में उन्नति हासिल करेंगे। इसके साथ कार्यक्षेत्र में सफलता के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। स्वास्थ्य भी अनुकूल रहने वाला है।
  • सिंह राशि- मंगल सिंह राशि में उपस्थित हैं, ऐसे में इस राशि को भी लाभ मिलने की संभावना अधिक है। इस दौरान कार्यक्षेत्र में उन्नति प्राप्त कर सकते हैं। वहीं। व्यापार क्षेत्र में लाभ के संकेत मिल रहे हैं। सलाह दी जाती है कि स्वास्थ्य के मामले में लापरवाही न बरतें।
  • तुला राशि- तुला राशि के जातकों के लिए मंगल गोचर फलदाई हो सकता है। इस दौरान आय के क्षेत्र में वृद्धि और आकस्मिक धनलाभ के संकेत मिल रहे हैं। व्यापार क्षेत्र से जुड़े जातकों को इस दौरान लाभ और व्यवसाय में विस्तार के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से प्रशंसा प्राप्त होगी।
  • धनु राशि- मंगल गोचर का शुभ प्रभाव धनु राशि के जातकों पर भी पड़ सकता है। इस दौरान भाग्य का साथ मिलेगा और आय में वृद्धि के संकेत मिल रहे हैं। व्यापार क्षेत्र से जुड़े लोगों को आर्थिक क्षेत्र में लाभ प्राप्त हो सकता है। साथ ही नौकरीपेशा लोगों के लिए पदोन्नति के संकेत मिल रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.