इन पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए पोर्टल अगले सप्ताह लॉन्च होने की उम्मीद..

तीनों पाठ्यक्रम के लिए कुल 360 सीटें उपलब्ध हैं। इस आधार पर प्रति कोर्स 120 सीटें मौजूद हैं। वहीं जिन तीन पाठ्यक्रमों में दाखिला दिया जाएगा इनमें शामिल हैं- बीटेक इन कंप्यूटर एंड इंजीनियरिंग बीटेक इन इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युूनिकेशन इंजीनियरिंग और बीटे इन इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग हैं। इन पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए पोर्टल अगले सप्ताह लॉन्च होने की उम्मीद है।

 दिल्ली विश्वविद्यालय बीटेक पाठयक्रमों में दाखिले के लिए एक नया पोर्टल लॉन्च करने जा रहा है। उम्मीद है कि यह अगले सप्ताह तक जारी कर दिया जाएगा। डीयू के डीन ऑफ एडमिशन हनीत गांधी ने यह जानकारी हाल ही में एक वेबिनार के दौरान दी है।

हनीत गांधी ने इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि, बीटेक के लिए पंजीकरण सीएसएएस से अलग होगा। इसका एक अलग पंजीकरण पोर्टल होगा, जो अगले सप्ताह लॉन्च होने की संभावना है और छात्रों को आवेदन करते समय अपनी प्राथमिकताएं ध्यान से भरनी होंगी। उन्हें उनके अंकों के आधार पर सीटें आवंटित की जाएंगी और वरीयता दी जाएगी।

उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली यूनिवर्सिटी में तीन बीटेक प्रोगाम में स्टूडेंट्स को दाखिला जेईई मेंस में प्राप्त अंकों के आधार पर दिया जाएगा। जेईई स्कोर के अलावा, स्टूडेंट्स को 12वीं कक्षा में भौतिकी, रसायन विज्ञान और गणित में कुल मिलाकर कम से कम 60 प्रतिशत या उससे अधिक अंक प्राप्त करने की आवश्यकता होगा। इसके साथ-साथ बतौर सब्जेक्ट इंग्लिश में भी पास होना चाहिए।

कुल 360 सीटें हैं उपलब्ध

तीनों पाठ्यक्रम के लिए कुल 360 सीटें उपलब्ध हैं। इस आधार पर प्रति कोर्स 120 सीटें मौजूद हैं। वहीं, जिन तीन पाठ्यक्रमों में दाखिला दिया जाएगा इनमें शामिल हैं- बीटेक इन कंप्यूटर एंड इंजीनियरिंग, बीटेक इन इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युूनिकेशन इंजीनियरिंग और बीटे इन इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.