इन वेबसाइट्स पर देखें महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं के नतीजे..  

महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं के नतीजे जल्द घोषित किए जाएंगे। महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (MSBSHSE) मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आज, 31 मई, 2023 को भी कक्षा 10 परीक्षा का परिणाम घोषित कर सकता है। हालांकि, बोर्ड की ओर से कोई 10वीं के परिणाम की घोषणा के लिए कोई सटीक डेट और टाइम जारी नहीं किया गया है। इसलिए, छात्र-छात्राओं को सलाह दी जाती है कि वे महाराष्ट्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट mahahsscboard.in, mahresult.nic.in पर विजिट करते रहें। इससे उन्हें रिजल्ट के बारे में ताजा अपडेट मिल सके। नतीजे देखने के लिए छात्रों को प्रवेश पत्र या आवेदन पत्र पर बोर्ड परीक्षा की सीट संख्या और माता के पहले नाम को एंटर करना होगा। इसके बाद नतीजे आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएंगे। वहीं, अगर पिछले साल के पास प्रतिशत को देखें तो यह 96.94% रहा था। 

mahahsscboard.in

mahresult.nic.in. 2023

महाराष्ट्र बोर्ड एसएससी परिणाम 2023 पास करने के बाद, छात्र 11वीं कक्षा में प्रवेश ले सकते हैं और अपनी पसंद के अनुसार विज्ञान, कला या वाणिज्य स्ट्रीम चुन सकते हैं। 

रीचेकिंग के लिए कर सकते हैं अप्लाई 

एसएससी परिणाम घोषित होने के बाद अगर कोई छात्र या छात्राएं अपने अंकों से संतुष्ट नहीं होते हैं तो वे निर्धारित अवधि के भीतर महाराष्ट्र एसएससी परिणाम रीचेकिंग के लिए आवेदन कर सकते हैं। महाराष्ट्र एसएससी रिजल्ट 2023 में एक या दो विषयों में फेल होने वाले छात्र-छात्राओं को महाराष्ट्र 10वीं सप्लीमेंट्री 2023 परीक्षा में शामिल हो सकते हैं।

Maharashtra SSC Result 2023: 12वीं के नतीजे हाल में हुए घोषित

महाराष्ट्र बोर्ड ने 25 मई को एचएससी अंतिम परीक्षा का परिणाम घोषित किया जिसमें उत्तीर्ण प्रतिशत 91.25% रहा है। वहीं, अब आज 10वीं के नतीजे जारी होने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.