ऊधम सिंह नगर: लोहियाहेड स्टेडियम में युवाओं से मिले सीएम धामी

खटीमा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शाम को लोहियाहेड पहुंचने पर मिनी स्टेडियम में फुटबॉल खेल रहे स्थानीय युवकों के मध्य पहुंचकर उनके साथ अनुभव साझा किए। मुख्यमंत्री ने कहा कि खेलेगा युवा – जीतेगा भारत की परिकल्पना को साकार करने के लिए हमारी सरकार ने युवा खिलाड़ियों के लिए खेल में भविष्य बनाने के लिए अनेकों योजनाएं शुरू की हैं। हमारे युवा खेल के माध्यम से एक विकसित भारत व श्रेष्ठ भारत की परिकल्पना को साकार करें। इसके लिए आवश्यक है कि उनके पोषाहार से लेकर एक सफल खिलाड़ी बनने तक हर वह सुविधा मुहैया कराई जाए जो उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करें।

सीएम धामी ने खिलाड़ियों के साथ अपने बचपन की स्मृतियां व अपने पिता शेर सिंह धामी के सिखाए गए कड़े अनुशासन व लक्ष्य के प्रति एकाग्रता प्राप्त करने के तरीकों आदि से जुड़े अनुभवों को साझा किया। इस दौरान मुख्यमंत्री को अपने मध्य पाकर फुटबॉल खेल रहे युवा खिलाड़ियों में उत्साह देखने को मिला। विदित हो कि लोहिया हेड मिनी स्टेडियम में मुख्यमंत्री के स्वर्गीय पिता की स्मृति में प्रत्येक वर्ष फुटबॉल टूर्नामेंट भी आयोजित किया जाता है।

सीएम ने खटीमा चौराहे में ठेले पर खाए गोलगप्पे

खटीमा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बृहस्पतिवार देर शाम चंपावत से वापस खटीमा लौटे। खटीमा पहुंचने पर सबसे पहले मुख्यमंत्री चारूबेटा स्थित शिव साईं मंदिर पहुंचे जहां पूजा अर्चना के बाद पीलीभीत रोड स्थित हनुमान मंदिर में पूजा की। उन्होंने प्रदेशवासियों की खुशहाली की कामना की। इसके बाद मुख्यमंत्री धामी ने खटीमा चौराहे के पास रूककर रोहित चाट भंडार समेत दो ठेलों पर गोलगप्पे (पानी पूरी) खाए। इसके अलावा एक मिठाई की दुकान में जाकर मिठाई का स्वाद लिया। वहां पर कमल शर्मा, आशिता शर्मा, रित शर्मा, रमेश चंद्र जोशी, हिमांशु बिष्ट, मनोज बाधवा, सतीश गोयल आदि थे। इसके बाद मुख्यमंत्री धामी लोहियाहेड मार्ग, सुखापुल गांव होते हुए अपने कालापुल गांव पहुंचे। जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को दोपहर में मुख्यमंत्री अल्मोड़ा के लिए रवाना होंगे।

यूसीसी लागू करने पर मुस्लिम समाज ने सीएम का किया स्वागत

खटीमा। यूसीसी (समान नागरिक संहिता) लागू करने पर मुस्लिम समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को स्मृति चिह्न देकर व शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया।

बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री के खटीमा से चंपावत रवाना होने से पहले मुस्लिम समाज के लोग उनसे मिले। उन्होंने उत्तराखंड में यूसीसी लागू करने का समर्थन करते हुए कहा कि देश के दूसरे राज्यों में भी यूसीसी को समर्थन मिल रहा है। उन्होंने यूसीसी को जनहित में लाया गया कानून बताया। वहां पर इकबाल अहमद, खलील अंसारी, हाजी उस्मान, मो. आसिफ, वसीम अख्तर, सरताज अली, अब्बास रहमत अली, नजमुल हसन, इमरान,जुनैद, अलीम आदि थे।

मुख्यमंत्री को दी होली की बधाई
खटीमा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिह धामी बुधवार को रात्रि विश्राम के लिए नगला तराई, कालापुल गांव स्थित अपने आवास पर थे। बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री को होली पर्व की बधाई देने के लिए पार्टी कार्यकर्ता पहुंचते रहे। मुख्यमंत्री ने भी सभी को होली की बधाई दी। वहां पर ठाकुर जितेंद्र सिंह, सतीश भट्ट, धन सिंह बिष्ट आदि थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.