औरैया में अछल्‍दा स्‍टेशन के पास राजधानी एक्सप्रेस से गोवंश के टकराने से गाड़ी खड़ी हो गई..

औरैया में अछल्‍दा स्‍टेशन के पास शुक्रवार सुबह राजधानी एक्सप्रेस से गोवंश के टकराने से गाड़ी खड़ी हो गई। पीछे एक मालगाड़ी भी आ रही थी। इंजन के बम्फर हाइट में फंसे शव के लोथड़ों को बाहर निकालने के बाद ही गाड़ी करीब 15 म‍िनट के बाद रवाना हुई।

 कानपुर से नई दिल्ली की ओर आ रही राजधानी एक्सप्रेस के इंजन से एक गोवंशी जा टकराया। शुक्रवार की सुबह तकरीबन आठ बजे यह हादसा बताया गया। इसमें लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाते हुए ट्रेन रोकी। ज‍िससे पीछे आ रही मालगाड़ी के पहिये भी थम गए। इंजन के बम्फर हाइट में फंसे शव के लोथड़ों को बाहर निकालने के बाद राजधानी को गंतव्य के लिए रवाना किया जा सका। इसी के साथ अन्य ट्रेनों को ग्रीन सिग्नल मिल सका।

राजधानी एक्सप्रेस की चपेट में आए गोवंशी का शव क्षतविक्षत हो गया। ट्रैक किनारे वह घास चर रहा था। ट्रेन का हार्न सुनकर वह रेलवे लाइन पार करने लगा। इसी बीच इंजन से टकरा गया। घटना में उसकी जान चली गई। बम्फर हाइट में फंसे मांस के टुकड़ों को बाहर निकालने के बाद राजधानी दिल्ली को रवाना हो सकी।

तकरीबन 10 मिनट तक ट्रेन खड़ी रही। वहीं पीछे आ रही मालगाड़ी लगभग 15 मिनट तक रुकी। वैशौली गांव के सामने की घटना बताई गई। हादसे का पता लगने पर अछल्दा रेलवे स्टेशन से कर्मचारी पहुंचे। फफूंद से आरपीएफ व जीआरपी पहुंची।

Leave a Reply

Your email address will not be published.