कुलदीप यादव की प्लेइंग इलेवन में जगह पक्की!

टी20 वर्ल्ड कप 2024 सुपर-8 में भारत गुरुवार 20 जून को अपना पहला मुकाबला खेलेगा। बारबाडोस में भारतीय टीम का सामना अफगानिस्तान से होगा। मैच से पहले भारतीय टीम के मुख्य कोच ने इशारा दिया कि प्लेइंग इलेवन में एक अतिरिक्त स्पिनर को शामिल किया जा सकता है। इसमें कुलदीप यादव या फिर युजवेद्र चहल हो सकते हैं।

भारतीय टीम में कुलदीप यादव की जगह को लेकर मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने बड़ा खुलासा किया है। द्रविड़ ने अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लिया। इस दौरान द्रविड़ ने कहा कि वेस्टइंडीज की पिच पर कुलदीप यादव अहम रोल अदा कर सकते हैं। प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए द्रविड़ ने कहा कि युजवेंद्र चहल को भी टीम से बाहर रखना बहुत मुश्किल भरा फैसला रहा है।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 सुपर-8 में भारत अपना पहला मुकाबला अफगानिस्तान के साथ खेलेगा। बारबाडोस में 20 जून को दोनों टीमें आमने-सामने होंगी। मुकाबले से पहले राहुल द्रविड़ ने इशारा दिया है कि अफगानिस्तान के खिलाफ एक पेसर को आराम देकर कुलदीप या फिर युजवेंद्र चहल को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जा सकता है।

जरूरत के हिसाब से लिया गया फैसला
द्रविड़ ने कहा, यह बहुत मुश्किल रहा, हमने जिन चार खिलाड़ियों को अभी तक मैच से बाहर रखा था यकीन मानिए बहुत मुश्किल भरा फैसला था। ये सभी खिलाड़ी क्वलिटी प्लेयर हैं। उस वक्त परिस्थितियों, मैच वेन्यू और टीम की जरूरत के हिसाब से फैसला लिया गया था। न्यूयॉर्क में स्पिन का रोल उतना अहम नहीं था जितना वेस्टइंडीज में होने वाला है।

कुलदीप या युजवेंद्र चहल को मिल सकता है मौका
राहुल द्रविड़ ने आगे कहा, निश्चित रूप से यहां अलग परिस्थितियां हैं। आपको एक अतिरिक्त स्पिनर की आवश्यकता हो सकती है। ऐसे में कुलदीप और युजवेंद्र चहल को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। वे हमारे लिए एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं। उदाहरण के तौर पर ऑस्ट्रेलिया के एडम जम्पा को ले सकते हैं। वह वेस्टइंडीज की पिचों पर अच्छा कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.