कोरोना के केसेस इन राज्यों में दे चुकी है दस्तक

पटना। केरल के अलावा असम के रास्ते भी एक केस बिहार आ चुका है। पटना में गुरुवार को दो कोविड संक्रमित मरीज मिले हैं। इनमें से एक पटना का और दूसरा बांका का रहने वाला है। एक मरीज को बिहटा ईएसआईसी और दूसरे को आईजीआईएमएस में इलाज कराने पहुंचा था। जांच में पता चला कि एक की ट्रैवल हिस्ट्री पटना की है, वहीं दूसरी की आसाम की। युवकों की उम्र 25 से 29 साल के बीच है। स्वास्थ्य विभाग इनका जिनोम सिक्वेंसिंग कराएगी।

इधर, देश भर में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 594 नए मरीज मिले हैं। वहीं 2669 केस एक्टिव हैं। मतलब, अब वक्त आ गया है तत्काल संभलने का। अगर 2020 और 2021 की त्रासदी भूल गए हों तो घबराए बगैर तीन बातें तत्काल याद करें- 1. दो गज दूरी, है जरूरी- यानी सोशल डिस्टेंसिंग 2. मास्क है जरूरी- यानी सांसों के जरिए पहुंचने से रोकें 3. सैनिटाइज करते रहें।

होम आइसोलेशन में रहने की सलाह
केंद्र और राज्य सरकार ने तैयारियों की जानकारी देने के साथ नहीं घबराने की बात भी कही है, लेकिन 2020 और 2021 में अपनों की जान गंवाने वाले और कोविड के कारण कई नई परेशानियों को झेल रहे लोगों को सब याद करते हुए तत्काल अपनी और अपनों के साथ दूसरों की भी सुरक्षा का ख्याल कर लेना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.