गोरखपुर: एमएमएमयूटी के नवीन कृष्ण राय बाल कल्याण समिति के सदस्य नामित

नवीन वर्तमान में आईआईएम इंदौर में मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं। उन्हें न्यायिक, प्रशासनिक व पुलिस ट्रेनिंग एकेडमी में भी ट्रेनिंग सेशन लेने के लिए आमंत्रित किया जाता रहा है।

मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (एमएमएमयूटी) गोरखपुर के पूर्व छात्र नवीन कृष्ण राय को बस्ती जिले के जिला बाल कल्याण और संरक्षण समिति का सदस्य नामित किया गया है।

ग़ौरतलब है कि महिला एवं बाल विकास मंत्रालय, भारत सरकार की गाइडलाइन के अनुसार मिशन वात्सल्य योजना के सुचारू एवं सुगम क्रियान्वयन के लिए यह समिति जिलाधिकारी की अध्यक्षता में कार्य करती है। इस समिति को मजबूती प्रदान करने के उद्देश्य से मैनेजमेंट विषय के विशेषज्ञ नवीन कृष्णा राय को इसके विशेष आमंत्रित सदस्य के तौर पर नामित किया गया है।

आपको बताते चले कि नवीन वर्तमान में आईआईएम इंदौर में मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं। उन्हें न्यायिक, प्रशासनिक व पुलिस ट्रेनिंग एकेडमी में भी ट्रेनिंग सेशन लेने के लिए आमंत्रित किया जाता रहा है। वह लाइफ मैनेजमेंट, सेल्फ मैनेजमेंट, पीपुल मैनेजमेंट, डिसीजन मेकिंग आदि विषयों पर ट्रेनिंग प्रदान करते हैं।

इसके अलावा वह कई प्रदेशों की विभिन्न सरकारी समितियों में सलाहकार के तौर पर भी शामिल हैं। उन समितियों में वह बाल कल्याण, सामाजिक न्याय, शहरी विकास, औद्योगिक विकास, पुलिस ट्रेनिंग, ई-गवर्नेंस व स्टार्ट-अप से सम्बन्धित विषयों पर अपनी सलाह प्रदान करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.