गोरखपुर: पत्नी का शव समझ कर दिया था अंतिम संस्कार

एसपी दक्षिणी जितेंद्र कुमार तोमर ने बताया कि पुलिस फूलमती के मोबाइल नंबर के जरिये हत्या के आरोपी तक पहुंचने का प्रयास कर रही थी। फूलमती का मोबाइल फोन चालू था, उसे ट्रेस कर पुलिस ने पहले सुल्तानपुर के शुभम को झांसी रेलवे प्लेटफॉर्म से पकड़ा। शुभम ने बताया कि उसके साथ ही फूलमती गोरखपुर से झांसी आई है।

उरुवा बाजार इलाके में 19 जून को जिसकी हत्या कर फेंके गए शव को बांसगांव के उस्का बाजार निवासी रामसुमेर (60) ने पत्नी फूलमती (40) का बताकर अंतिम संस्कार कर दिया था, वह झांसी में जिंदा मिली। शनिवार को इस हत्याकांड में नया मोड़ आने के बाद पुलिस भी परेशान है। अब सवाल यह उठता है कि आखिर जिसका शव मिला, वह कौन थी। पुलिस इसकी जांच में जुट गई है।

उरुवा बाजार इलाके के चचाई राम गांव के पास 19 जून की सुबह एक महिला का शव मिला था। पहचान के बाद रामसुमेर की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात पर हत्या का केस दर्ज किया और जांच आगे बढ़ाई। रामसुमेर ने तब पुलिस को बताया था कि उसकी पत्नी फूलमती 15 जून को मायके से ससुराल आने के लिए निकली और तभी से लापता थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला दबाकर हत्या करने की पुष्टि हुई।

अभी तक पुलिस शव, फूलमती का मानकर जांच कर रही थी। उसके जिंदा मिलने के बाद पुलिस अब शव का फोटो आस-पास के जिलों के थानों में भिजवाकर शिनाख्त करवाने की कोशिश में जुटी है।

एसपी दक्षिणी जितेंद्र कुमार तोमर ने बताया कि पुलिस फूलमती के मोबाइल नंबर के जरिये हत्या के आरोपी तक पहुंचने का प्रयास कर रही थी। फूलमती का मोबाइल फोन चालू था, उसे ट्रेस कर पुलिस ने पहले सुल्तानपुर के शुभम को झांसी रेलवे प्लेटफॉर्म से पकड़ा। शुभम ने बताया कि उसके साथ ही फूलमती गोरखपुर से झांसी आई है। यह सुनकर पुलिस हैरान रह गई। फिर दोनों को रेलवे प्लेटफॉर्म पर ही हिरासत में लेकर गोरखपुर आई।

एसपी दक्षिणी ने बताया कि फूलमती से पूछताछ कर उसे पति रामसुमेर के साथ ससुराल भेज दिया गया। जिस महिला की हत्या कर फेंकी गई लाश मिली है, उस मामले में कई अहम सुराग पुलिस के हाथ लगे हैं। जल्द ही आरोपी को पकड़कर घटना का खुलासा कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.