गोरखपुर में आज नहीं आएगी बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस, जानिए क्यों

रेलवे प्रशासन की ओर से लखनऊ मंडल के गोंडा-बुढ़वल रेल खंड के बीच तीसरी लाइन के संबंध में मैजापुर स्टेशन पर 25 जनवरी को पैनल इंटरलॉकिंग की जगह इलेक्ट्रानिक इंटरलॉकिंग किया जाएगा। इसकी वजह से 12565 दरभंगा-नई दिल्ली एक्सप्रेस के मार्ग परिवर्तन में एक संशोधन किया गया है।

संशोधित मार्ग परिवर्तन के अनुसार दरभंगा से 24 एवं 25 जनवरी को चलने वाली 12565 दरभंगा-नई दिल्ली एक्सप्रेस निर्धारित मार्ग छपरा-गोरखपुर-बाराबंकी-ऐशबाग-कानपुर सेंट्रल की जगह परिवर्तित मार्ग छपरा-भटनी-औड़िहार-वाराणसी-बनारस-प्रयागराज जंक्शन-कानपुर सेंट्रल के रास्ते चलाई जाएगी।

नौ फरवरी से गोमतीनगर तक ही जाएगी गोरखपुर-मैलानी एक्सप्रेस
बुढ़वल-सीतापुर सिटी रेल खंड पर स्थित सीतापुर-सीतापुर सिटी स्टेशनों के बीच दोहरीकरण कार्य के परिप्रेक्ष्य में प्री-नान इंटरलॉक और नाॅन इंटरलॉक कार्य किए जाने के कारण गाड़ियों के शॉर्ट टर्मिनेशन में संशोधन किया गया है। सीपीआरओ पंकज कुमार सिंह ने बताया कि संशोधित शाॅर्ट टर्मिनेशन के बाद गोरखपुर से 9 से 12 फरवरी तक चलने वाली 15009 गोरखपुर-मैलानी एक्सप्रेस मैलानी के स्थान पर गोमतीनगर में यात्रा समाप्त करेगी। यह गाड़ी गोमतीनगर से मैलानी के बीच निरस्त रहेगी।

इसी प्रकार वापसी यात्रा में संशोधित शॉर्ट ओरिजिनेशन के अनुसार मैलानी से 10 से 13 फरवरी तक चलने वाली 15010 मैलानी-गोरखपुर एक्सप्रेस मैलानी के स्थान पर गोमतीनगर से चलाई जाएगी। यह गाड़ी मैलानी-गोमतीनगर के बीच निरस्त रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.