गोरखपुर मौसम : आज से होंगी धूप की संभावना !

मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ का केंद्र आगे बढ़ जाने के चलते वर्षा का दौर सोमवार से थम गया है। पहाड़ी क्षेत्रों से आने वाली ठंडी उत्तर-पश्चिम हवाओं के चलते रात में दो से तीन दिन ठंड रहेगी।

पश्चिमी विक्षोभ का असर सोमवार को भी देखने को मिला। सुबह हल्की बारिश हुई और दिन भर धूप-छांव रही। मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार से आसमान साफ रहेगा और हल्की धूप निकलने का संभावना है, लेकिन रात में तापमान गिरने से ठंड बढ़ने की संभावना भी जताई है।

सोमवार को पूरे दिन बादल छाए रहे। जिसके चलते ठंड का अहसास होता रहा। सोमवार को अधिकतम तापमान 20.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जो सामान्य से पांच डिग्री सेल्सियस कम रहा। वहीं, न्यूनतम तापमान 13.9 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस कम रहा। पश्चिमी विक्षोभ के चलते रविवार को शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में बारिश होने से किसानों के चेहरों पर मुस्कान आ गई।

सोमवार को सुबह भी कुछ इलाकों में बूंदाबांदी हुई। मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ का केंद्र आगे बढ़ जाने के चलते वर्षा का दौर सोमवार से थम गया है। पहाड़ी क्षेत्रों से आने वाली ठंडी उत्तर-पश्चिम हवाओं के चलते रात में दो से तीन दिन ठंड रहेगी। न्यूनतम तापमान में तीन से पांच डिग्री सेल्सियस नीचे आ सकता है। लेकिन, दिन में मौसम ठीक रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.