चारधाम सहित श्री हेमकुंड साहिब धाम की यात्रा के लिए श्रद्धालुओं का पंजीकरण हुआ जारी

चारधाम सहित श्री हेमकुंड साहिब धाम की यात्रा के लिए उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद की ओर से श्रद्धालुओं का पंजीकरण जारी रखा गया है। ऋषिकेश के ट्रांजिट कैंप स्थित पंजीकरण केंद्र और गुरुद्वारा ऋषिकेश में खोले गए सभी काउंटर में यात्रियों का पंजीकरण जारी है।

This image has an empty alt attribute; its file name is %E0%A4%AB%E0%A5%8D%E0%A4%A7%E0%A4%AC%E0%A5%8D%E0%A4%97%E0%A5%8D%E0%A4%AB%E0%A4%BC-4-1024x576.webp

यात्रियों का आनलाइन और भौतिक पंजीकरण करने वाली एजेंसी एथिक्स के प्रभारी प्रेमअनंत ने बताया कि अन्य दिन की भांति शनिवार को भी पंजीकरण केंद्र अपने निर्धारित समय पर खोल दिए गए। प्रतिदिन औसतन 2500 यात्री अपना पंजीकरण करा रहे हैं।

शनिवार सुबह नौ बजे तक 250 श्रद्धालुओं के भौतिक पंजीकरण किए जा चुके थे। उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं के पंजीकरण पर फिलहाल कोई रोक नहीं है। इतना जरूर है कि हेमकुंड सहित केदारनाथ धाम जाने वाले श्रद्धालुओं को सेम डेट को दर्शन की जगह अगले रोज को दर्शन की तिथि आवंटित की जा रही है।

राजस्थान की बिछुड़ी महिला परिजनों से मिलवाया

वहीं केदारनाथ धाम यात्रा पर आई संतोषी देवी, निवासी अवड़ा, जिला टोंक, राजस्थान उम्र 75 वर्ष केदारनाथ पैदल मार्ग पर गत रात्रि को मौसम खराब होने के कारण अपने परिजनों से बिछुड गई थी।

पुलिस ने महिला के लिए हीटर की व्यवस्था और ढांढस बंधा कर अथक परिश्रम कर उनके परिजनों को ढूंढ कर उनसे मिलवाया। परिजनों से मिलाने पर उक्त बुजुर्ग श्रद्धालु द्वारा उत्‍तराखंड पुलिस को साधुवाद दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.