चुनाव से पहले बरेली को 3405 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देंगे सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज बरेली आ रहे हैं। यहां से वह शाहजहांपुर जाएंगे, जहां भाजपा के दिवगंत विधायक मानवेंद्र सिंह को श्रद्धांजलि देंगे। वहां से फिर वापस बरेली आएंगे। यहां कई विकास योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को शहर में होंगे। इस दौरान वह शहरवासियों को 3,405 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात देंगे। इसमें 2,700 करोड़ की 57 परियोजनाओं का शिलान्यास और 705 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण शामिल है। सीएम शहर की कानून व्यवस्था और विकास कार्यों की समीक्षा भी करेंगे। मंगलवार देर रात तक इसकी तैयारियां होती रहीं। अफसर अपने-अपने विभागों का आंकड़ा जुटाते रहे।

मुख्यमंत्री का सुरक्षा दस्ता मंगलवार सुबह ही बरेली पहुंच गया। जारी कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री सुबह लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट से राजकीय विमान से उड़ान भरकर 10.55 बजे बरेली के त्रिशूल एयरबेस पहुंचेंगे। सुबह 11.20 बजे हेलिकॉप्टर से शाहजहांपुर के ढकिया परवेजपुर रवाना होंगे। ददरौल विधायक स्व. मानवेंद्र सिंह के आवास पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि देंगे।

बरेली क्लब मैदान में होगी जनसभा
मुख्यमंत्री शाहजहांपुर से हेलिकॉप्टर द्वारा दोपहर 12.20 बजे बरेली पुलिस लाइन पहुंचेंगे। 12.30 बजे बरेली क्लब मैदान पहुंचेंगे। 1:30 बजे तक विकास योजनाओं का शिलान्यास, लोकार्पण और जनसभा होगी। करीब घंटेभर सर्किट हाउस में रहेंगे। इस दौरान बीडीए उपाध्यक्ष नाथ नगरी कॉरिडोर से संबंधित प्रस्तुतीकरण देंगे।

दोपहर 2:30 बजे से विकास भवन में मंडलीय समीक्षा बैठक करेंगे। शाम 4:05 बजे वन मंत्री डॉ. अरुण कुमार के आवास पर पहुंचेंगे। शाम साढ़े चार बजे इंडोर स्टेडियम का लोकार्पण करेंगे। शाम 4:55 बजे रामायण वाटिका में हनुमान प्रतिमा का अनावरण करेंगे। शाम 5:05 बजे रामगंगानगर आवासीय योजना से रवाना होकर 5:20 बजे त्रिशूल एयरबेस पहुंचकर लखनऊ के लिए रवाना होंगे।

प्रोटोकॉल के तहत तीन सेफ हाउस बने
मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर प्रोटोकॉल के तहत जिला अस्पताल, मिशन हॉस्पिटल और रोहिलखंड मेडिकल कॉलेज में सेफ हाउस बनाए गए हैं। एडी एसआईसी डॉ. अलका शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री के शहर पहुंचने से लेकर उनकी वापसी तक डॉक्टर, पैरामेडिकल और सहायक स्टाफ मुस्तैद रहेंगे। ब्लड बैंकों में मुख्यमंत्री के ब्लड ग्रुप के रक्त को सुरक्षित रखा है। एंबुलेंस भी मौजूद रहेंगी।

परखेंगे विभागों का रिपोर्ट कार्ड
कानून व्यवस्था, विकास कार्यों की समीक्षा के साथ मंडलीय बैठक में शासन की प्राथमिकता वाली जनकल्याणकारी योजनाओं की प्रगति रिपोर्ट भी मुख्यमंत्री देखेंगे। जनसुनवाई पोर्टल पर विभागों की स्थिति, शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं का हाल भी जानेंगे। लिहाजा, मंगलवार को दिन भर संबंधित अधिकारी अपने-अपने विभाग से संबंधित योजनाओं का रिपोर्ट कार्ड तैयार करने में जुटे रहे। जिन विभागों की प्रगति ठीक नहीं मिली, उन पर कार्रवाई भी कर सकते हैं।

भाजपा पदाधिकारियों ने किया मंथन
भारतीय जनता पार्टी की बैठक मंगलवार को सिविल लाइंस स्थित पार्टी कार्यालय में हुई। इसमें मुख्यमंत्री की जनसभा को सफल बनाने के लिए मंथन किया गया। इसमें पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी तय की गई। क्षेत्रीय अध्यक्ष दुर्विजय सिंह शाक्य ने कहा कि सभी लोग अपनी जिम्मेदारी पूरी कर जनसभा को सफल बनाएं। इसको लेकर पूरी रूपरेखा तैयार की गई। इस दौरान सांसद संतोष गंगवार, जिला प्रभारी देवेंद्र सिंह, अनिल कुमार एडवोकेट, महापौर उमेश गौतम, जिलाध्यक्ष पवन शर्मा उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.