जानिए कैसा बनता है ,चारकोल और कुमकुम से आईलाइनर

इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि आईलाइनर में बहुत से केमिकल्स होते हैं। ऐसे में सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप नेचुरल आईलाइनर लगाएं। केमिकल वाले लाइनर लगाने से न सिर्फ आपकी पलकें कमजोर होती जाती हैं।DIY आईलाइनर रेसिपी आपके लुक को और ग्लैमरस बनाने के काफी है लेकिन कभी-कभी ऐसा होता है कि कई गर्ल्स को आईलाइनर अप्लाई करने के बाद साइड इफेक्ट हो जाता है। इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि आईलाइनर में बहुत से केमिकल्स होते हैं। ऐसे में सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप नेचुरल आईलाइनर लगाएं। नेचुरल आईलाइनर लगाने का सबसे बड़ा फायदा यह है कि इससे आपकी आंखें खूबसूरत तो लगती ही है। साथ ही इससे आई केयर भी होती है। केमिकल वाले लाइनर लगाने से न सिर्फ आपकी पलकें कमजोर होती जाती हैं बल्कि इसे डार्क सर्कल्स भी होने शुरू हो जाते हैं

चारकोल आईलाइनर

होममेड ब्लैक आईलाइनर में चारकोल सबसे जरूरी चीज है। इसे नारियल, बादाम, या जोजोबा के साथ मिलाया जा सकता है। DIY आईलाइनर के लिए एक छोटी कटोरी में दो कैप्सूल या आधा चम्मच सक्रिय चारकोल डालें, फिर पानी की कुछ बूंदें डालें और मिलाएं। फिर पतले मेकअप ब्रश की मदद से आईलाइनर लगाएं। आप इस लाइनर को 10-15 दिनों तक यूज कर सकते हैं।

कुमकुम आईलाइनर
आपके क्लासी लुक को फ्लॉन्ट करने के लिए डीप रेड आईलाइनर परफेक्ट रहेगा। त्वचा की रंगत या रंग चाहे जो भी हो, यह तुरंत चेहरे पर चमक लाता है। एक छोटी कटोरी में एक चम्मच कुमकुम पाउडर डालें। गुलाब या नल के पानी की कुछ बूंदें डालें। इन्हें आपस में मिला लें। बनावट को गाढ़ा रखें (जेल की तरह)। इसे ब्रश की मदद से लैश लाइन्स पर लगाएं। आप इसे 10-15 दिनों तक यूज कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.