दक्षिणी कैलिफ़ोर्निया के समुद्र तटों पर सैकड़ों समुद्री शेर, डॉल्फ़िन मरे हुए पाए गए..

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसारदक्षिणी कैलिफ़ोर्निया के समुद्र तटों पर सैकड़ों समुद्री शेर डॉल्फ़िन फैले हुए हैं जो या तो मृत हैं या बीमार हैं और असामान्य व्यवहार प्रदर्शित कर रहे हैं।अधिकारियों को हाल के सप्ताहों में समुद्र तट पर जाने वालोंपर्यटकों और निवासियों से 1000 से अधिक कॉल प्राप्त हुए हैं। एनओएए फिशरीज स्ट्रैंडिंग समन्वयक जस्टिन ग्रीनमैन के अनुसार मृत या बीमार जानवरों की लहर सी लग गई है।

 दक्षिणी कैलिफ़ोर्निया के समुद्र तटों पर सैकड़ों समुद्री शेर, डॉल्फ़िन मरे हुए पाए गए हैं। सीएनएन के अनुसार, अधिकारियों को हाल के सप्ताहों में समुद्र तट पर जाने वालों, पर्यटकों और निवासियों से 1,000 से अधिक कॉल प्राप्त हुए हैं, जो सांता बारबरा से सैन डिएगो काउंटी तक समुद्र तट पर आए बीमार, मरने की स्थिति में और मृत समुद्री स्तनधारियों की रिपोर्ट कर रहे हैं, क्योंकि तट के पानी में जहरीले शैवाल खिल रहे हैं।

एनओएए फिशरीज स्ट्रैंडिंग समन्वयक जस्टिन ग्रीनमैन के अनुसार, मृत या बीमार जानवरों की लहर सी लग गई है।और, ग्रीनमैन ने कहा, यह जल्द ही समाप्त होता नहीं दिख रहा है।

समुद्री जीवन विशेषज्ञों का मानना है कि हानिकारक शैवाल का समुद्र में फैलना समुद्री शेरों और डॉल्फ़िन के मौत इसके लिए जिम्मेदार है, हालांकि वे इसकी पुष्टि के लिए परीक्षण परिणामों की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.