दोनों टीमों की स्क्वॉड का ऐलान हो चुका है, ऐसे में जानते हैं उन 5 खिलाड़ियों के बारे में जिन पर सभी की नजरें है..

भारतीय टीम नए साल में अब श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 और वनडे सीरीज खेलेगी जिसको लेकर दोनों टीमों की स्क्वॉड का ऐलान हो चुका है। ऐसे में जानते हैं उन 5 खिलाड़ियों के बारे में जिन पर सभी की नजरें रहने वाली है।

बांग्लादेश दौरे पर टेस्ट सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम नए साल में अब श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी, जिसको लेकर हाल ही में बीसीसीआई ने भारतीय टीम की स्क्वॉड का ऐलान किया है।

बता दें टी-20 सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या को टीम की कमान सौंपी गई है, तो वहीं वनडे सीरीज में रोहित शर्मा कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। इसके साथ ही श्रीलंका टीम की स्क्वॉड का भी ऐलान हो चुका है। ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए बात करते हैं उन 5 खिलाड़ियों की, जिन पर भारत-श्रीलंका सीरीज में सभी भी नजरें बनी रहेगी।

इन 5 खिलाड़ियों पर बनी रहेगी सभी की नजरें

1. ईशान किशन

लिस्ट में नंबर 1 पर टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन का नाम शामिल है, जिन्हें श्रीलंका (IND vs SL) के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज के लिए भारतीय स्क्वॉड में शामिल किया गया है। बता दें बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में ईशान ने दोहरा शतक जड़कर हर किसी को प्रभावित किया था, उन्होंने 124 गेंदों का सामना करते हुए 210 रन बनाए थे। इतना ही नहीं ईशान ने रणजी ट्रॉफी में झारखंड की तरफ से खेलते हुए उन्होंने एक दमदार शतक जड़ा था, ऐसे में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में ईशान पर सभी की नजरें रहने वाली है। 

2. सुर्यकुमार यादव

लिस्ट में दूसरे नंबर पर टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव( का नाम शामिल है, जो श्रीलंका के खिलाफ टी-20 और वनडे दोनों सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा है। सूर्या को श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए उप-कप्तान की जिम्मेदारी सौंपी गई है। बता दें सूर्या का बल्ला साल 2022 में आग उगला नजर आया है। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में नाबाद 111 रनों की तूफानी पारी खेली और हर किसी को प्रभावित किया। ऐसे में श्रीलंका सीरीज में उन पर सभी की नजरें बनी रहेगी।

3. संजू सैमसन

लिस्ट में तीसरे नंबर पर टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन का नाम शामिल है, जिन्हें श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय स्क्वॉड में शामिल किया गया है। बता दें संजू सैमसन को आखिरी न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलने का मौका मिला था, जिसके बाद उन्हें लगातार नजरअंदाज किया गया। संजू ने टी-20 में अब तक 226 मैच खेलते हुए 5612 रन बनाए हैं, जिसमें उनका उच्च स्कोर 119 का रहा है। ऐसे में श्रीलंका सीरीज में संजू सैमसन पर सभी फैंस की निगाहें बनी रहेगी।

4. पाथुम निसांका

लिस्ट में चौथे नंबर पर है श्रीलंका के बल्लेबाज पथुम निसांका का नाम, जिन्हें भारत के खिलाफ (IND vs SL) टी-20 सीरीज के लिए स्क्वॉड में शामिल किया गया है। बता दें पथुम निसांका ने टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में कमाल की बल्लेबाजी का नजारा पेश किया था। वहीं उन्होंने अब तक कुल 76 टी-20 मैच खेलते हुए 1957 रन बनाए हैं, जिसमें उन्होंने 15 अर्धशतक जड़े है। श्रीलंका की तरफ से आखिरी बार पाथुम निसांका ने अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज खेली है, जिसमें कुल 38 रन बनाए।

5.भानुका राजपक्षे

लिस्ट में पांचवे नंबर पर है श्रीलंका के विकेटकीपर बल्लेबाज भानुका राजपक्षे का नाम, जिन्हें खतरनाक बल्लेबाजी के लिए जाना और पहचाना जात हैं। 30 साल के इस बल्लेबाज ने कुल 145 टी-20 मुकाबलों में 2743 रन बनाए है। इसके साथ ही भानुका को लंबे-लंबे छक्के जड़ने में माहिर माना जाता है। बता दें भानुका ने इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में कुल 40 रन बनाए थे। ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि भारत बनाम श्रीलंका सीरीज में भानुका कैसा प्रदर्शन करते हुए नजर आते हैं?

Leave a Reply

Your email address will not be published.