पटना में पुलिस द्वारा हुए लाठीचार्ज की जांच के लिए जेपी नड्डा ने चार सदस्यीय कमेटी का गठन किया..

कमेटी में पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास बीजेपी सांसद मनोज तिवारी विष्णु दयाल राम और सुनीता दुग्गल शामिल हैं। बीजेपी नेता पटना जाएंगे और लाठीचार्ज मामले की जांच करेंगे। आरोप है कि लाठीचार्ज में बीजेपी के एक नेता की मौत हो गई।  बिहार की राजधानी पटना में पुलिस द्वारा हुई लाठीचार्ज के दौरान बीजेपी नेता की मौत के मामले में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने चार सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। ये कमेटी बीजेपी नेता विजय कुमार की मौत की जांच करेगी। कमेटी में शामिल नेता बिहार जाएंगे और पूरी रिपोर्ट जेपी नड्डा को सौंपेंगे।

कमेटी में कौन-कौन से नेता हैं शामिल?

बीजेपी अध्यक्ष द्वारा गठित कमेटी में पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास, बीजेपी सांसद, मनोज तिवारी, विष्णु दयाल राम और सुनीता दुग्गल शामिल हैं। बीजेपी ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पटना में पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं पर हुई पुलिस प्रशासन की बर्बरता एव राज्य सरकार के तानाशाही रवैये की घोर निंदा की है। पुलिस लाठीचार्ज में मारे गए पार्टी कार्यकर्ता विजय सिंह की मृत्यु पर गहरा दुख जताया है।

काला दिवस मना रही बीजेपी

पुलिस की लाठीचार्ज के विरोध में बीजेपी आज राज्‍य में काला दिवस मना रही है। बीजेपी का आरोप है कि विजय सिंह की मौत लाठीचार्ज में ही हुई है। हालांकि, राज्‍य सरकार ने इससे इन्‍कार किया है। प्रदेश भाजपा अध्‍यक्ष सम्राट चौधरी ने बताया कि काला दिवस मनाने के दौरान मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्‍यमंत्री तेजस्वी यादव के खिलाफ प्रदर्शन किया गया।

लाठीचार्ज में कई नेता जख्मी

गौरतलब है कि राज्य सरकार के खिलाफ बीजेपी नेता गुरुवार को विधानसभा मार्च निकाल रहे थे। इस दौरान पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। लाठीचार्ज में जिला परिषद अध्यक्ष अनंत कुमार उर्फ टुनटुन साह को गंभीर चोटें आई हैं। उन्हें जयप्रकाश अस्पताल के आइसीयू में भर्ती कराया गया है। इसके अलावा पार्टी के अन्य कई नेता भी लाठीचार्ज में घायल हुए हैं।

बीजेपी के निशाने पर नीतीश सरकार

उधर, इस घटना के बाद बीजेपी नेता लगातार नीतीश कुमार की सरकार पर निशाना साध रहे हैं। बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि पटना की सड़क पर सबकी आंखों के सामने भाजपा कार्यकर्ता की हत्या की गई। विजय सिंह की मौत महागठबंधन सरकार की क्रूरता की पराकाष्ठा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.