पत्रकार की दर्दनाक मौत इजरायल युद्ध की कवरेज के दौरान…

दक्षिणी लेबनान में इजराइल की ओर से दागी गई मिसाइलों के हमले में समाचार एजेंसी रायटर के एक वीडियो पत्रकार की मौत हो गई और छह अन्य पत्रकार घायल हो गए। वीडियो बनाते समय इस्साम अब्दुल्ला की मौत हो गई। कैमरा एक पहाड़ी की ओर था तभी एक विस्फोट से कैमरा हिल गया हवा में धुआं ही धुआं हो गया और चीख पुकार मच गई।

इजरायल और हमास में युद्ध छिड़ने के बाद सैंकड़ों लोगों की जान जा चुकी है। हमास का खात्मा करने के लिए इजरायल लगातार गाजा पट्टी और लेबनान पर हमले कर रहा है। इसी बीच युद्ध की कवरेज कर रहे एक पत्रकार की दर्दनाक मौत हो गई।

रायटर के पत्रकार की मौत, 6 घायल
शुक्रवार को दक्षिणी लेबनान में इजराइल की ओर से दागी गई मिसाइलों के हमले में समाचार एजेंसी रायटर के एक वीडियो पत्रकार की मौत हो गई और छह अन्य पत्रकार घायल हो गए।

अल जजीरा और एजेंस फ्रांस-प्रेस सहित पत्रकारों का समूह इजराइल सीमा के करीब अल्मा अल-शाब के पास काम कर रहा था, जहां इजराइली सेना और लेबनानी मिलिशिया हिजबुल्लाह सीमा पर झड़पों में गोलीबारी कर रहे थे।

लेबनान के प्रधानमंत्री का आया बयान
लेबनान के प्रधानमंत्री नजीब मिकाती और हिजबुल्लाह के एक विधायक ने इस घटना के लिए इजराइल को जिम्मेदार ठहराया। इजराइल रक्षा बलों ने इसपर अभी कोई टिप्पणी नहीं की। इजराइल के संयुक्त राष्ट्र दूत, गिलाद एर्दान ने शुक्रवार को एक ब्रीफिंग में कहा,

कैमरा ऑन था और हमला होते ही मच गई चीख पुकार
रायटर ने एक बयान में कहा कि प्रसारकों के लिए लाइव वीडियो सिग्नल प्रदान करते समय इस्साम अब्दुल्ला की मौत हो गई। कैमरा एक पहाड़ी की ओर था, तभी एक तेज विस्फोट से कैमरा हिल गया, हवा में धुआं ही धुआं हो गया और चीख पुकार मच गई।

रॉयटर्स ने कहा कि हमें यह जानकर गहरा दुख हुआ कि हमारे वीडियोग्राफर इस्साम अब्दुल्ला की हत्या कर दी गई है। हम तत्काल अधिक जानकारी मांग रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.