पाकिस्तान में आए दिन वहां के लोगों में मुफ्त का आटा या खाद्यान्न लेने के लिए भगदड़ के शिकार हो रहे..

पाकिस्तान में महंगाई और बेरोजगारी की स्थिति यह है कि लोग आए दिन मुफ्त का आटा या खाद्यान्न लेने के लिए भगदड़ के शिकार हो रहे हैं या छीना-झपटी में घायल रहे हैं। ताजा मामला पंजाब प्रांत के मुजफ्फरगढ़ जिले के खानगढ़ कस्बे का है। फाइल फोटो।

पाकिस्तान में महंगाई और बेरोजगारी की स्थिति यह है कि लोग आए दिन मुफ्त का आटा या खाद्यान्न लेने के लिए भगदड़ के शिकार हो रहे हैं या छीना-झपटी में घायल रहे हैं। ताजा मामला पंजाब प्रांत के मुजफ्फरगढ़ जिले के खानगढ़ कस्बे का है। वहां पर मुफ्त बंट रहा आटा लेने गई करीब 60 साल की महिला धक्का-मुक्की की शिकार होकर जमीन पर गिर गई और उसके बाद उस पर से तमाम लोग निकल गए।

इलाज के दौरान तोड़ा दम

भीड़ छंटने पर बुरी तरह से घायल महिला को नजदीकी अस्पताल में पहुंचाया गया जहां कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई। मृत महिला की पहचान जन्नत माई के रूप में हुई है। आटा लेने के दौरान हाल के दिनों में मुजफ्फरगढ़ में यह चौथी मौत है। इससे पहले अलग-अलग घटनाओं में तीन लोग मर चुके हैं।

दिल का दौरा पड़ने से हुई मौत

जिला प्रशासन ने बताया कि विसंडी वाली निवासी गुलाम शब्बीर की पत्नी जन्नत माई की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी। डॉन ने प्रशासन के हवाले से बताया कि जन्नत माई को खानगढ़ ग्रामीण स्वास्थ्य केंद्र (आरएचसी) ले जाया गया, जहां चिकित्सा अधिकारी डॉ. अंबर इकबाल ने रिपोर्ट में कहा कि माई की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है।

प्रशासन के अनुसार माई को आटे की थैली मिली थी और वह घर जा रही थी तभी उसे दिल का दौरा पड़ा। खानगढ़ थाना प्रभारी ने मृतका का शव उसके परिजनों को सौंप दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.