बच्चे को कान्हा जी की तरह तैयार करना चाहते हैं तो अपनाएं ये टिप्स

भगवान श्रीकृष्ण का जन्मदिन जन्माष्टमी के रूप में हिंदू धर्म के लोग बड़े हर्षोल्लास से मनाते हैं. देश-विदेश में जन्माष्टमी पर कार्यक्रम आयोजित होते हैं. जन्माष्टमी पर कई लोग अपने बच्चे तो भगवान कृष्ण के बाल रूप कान्हा की तरह तैयार करते हैं और सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीरें शेयर करते हैं. हालांकि, ऐसे में कुछ माता-पिता के सामने ये मुश्किल खड़ी हो जाती है कि वो अपने बच्चे को कान्हा के जैसा कैसे तैयार करें जो सभी उसको देखकर मोहित हो जाएं. आप इस खबर में कुछ ऐसे फैशन टिप्स के बारे में जान सकते हैं, जिनकी मदद से आप अपने बच्चे को कान्हा की तरह तैयार कर सकते हैं.

ऐसे करें बच्चे की ड्रेस का सिलेक्शन

आप अपने बच्चे को कान्हा के रूप में तैयार करने के लिए उसके लिए पीले रंग का कुर्ता और धोती पहना सकते हैं. इसके अलावा कमर बांधने के लिए हरे, नीले या लाल रंग का कपड़ा ले सकते हैं. सुंदर दिखने के लिए उस पर गोटा किनारी भी लगाई जा सकती है. इसके अलावा मार्केट में और ऑनलाइन भी कान्हा जी की कई सुंदर ड्रेस मिल रही हैं. आप उन्हें भी खरीद सकते हैं. बस आपको ये ध्यान रखना है कि जो कपड़े आप अपने बच्चे को पहना रहे हैं वो कॉटन के और सॉफ्ट होने चाहिए. अगर ऐसा नहीं करेंगे तो कपड़े की वजह से बच्चे की स्किन पर रैशेज पड़ सकते हैं

.ज्वेलरी, बांसुरी और मुकुट से आएगा परफेक्ट लुक

बच्चे को कान्हा जी की तरह सुंदर तैयार करने के लिए आपको कपड़ों के साथ अच्छी ज्वेलरी भी चुननी होगी. इसके अलावा आप बच्चे के लिए परफेक्ट साइज का मुकुट खरीदें और उसे सुंदर बनाने के लिए आप मुकुट में मोर पंख लगा सकते हैं. आप बच्चे को पैर में घुंघरू वाली पायल, गले में मालाएं और कानों में कुंडल पहना सकते हैं. आप बच्चे को मोतियों की माला पहना सकते हैं. ध्यान रखें कि आपको बच्चे के लिए ऐसे कुंडल खरीदने हैं जो कान में बिना छेद किए पहने जा सकें. इसके अलावा बच्चे के लिए एक छोटी बांसुरी भी खरीदें, जो कान्हा के लुक को पूरा करेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.