बीजेपी कराएगी चार करोड़ श्रद्धालुओं को रामलला के दर्शन

अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला का प्राणप्रतिष्ठा होने वाली है। इस समारोह को भव्य और ऐतिहासिक बनाने का कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है। प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम व उसके बाद 48 दिनों तक चलने वाले आयोजनों में लाखों की संख्या में उमड़ने वाले श्रद्धालुओं के दर्शन व रहने-खाने की व्यवस्था की कमान अब बीजेपी संभालेगी। जिसकी तैयारी को लेकर एक होटल में बुधवार को भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के साथ स्थानीय संगठन के नेताओं की बैठक हुई। मीटिंग में तय किया गया कि भाजपा प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के बाद भाजपा 4 करोड़ लोगों को रामलला के दर्शन करवाएगी। प्रदेशभर के अलग-अलग लोकसभा सीटों के स्तर पर टोलियों का गठन करके रामलला का दर्शन यात्रा का कार्यक्रम भी चलाएगी।

श्रद्धालुओं का स्वागत अतिथि की तरह

मंदिर ट्रस्ट के सदस्य डॉ. अनिल मिश्र के अनुसार बैठक में भाजपा संगठन व प्रशासन ने तय किया है कि रामलला के दर्शन के लिए लंबे समय तक लाखों लोगों की भीड़ अयोध्या पहुंचेगी। इन श्रद्धालुओं का स्वागत अतिथि की तरह किया जाए। बैठक में उप मुख्यमंत्री सीएम ब्रजेश पाठक, संस्कृति व पर्यटन मंत्री जयवीर सिह व नगर विकास मंत्री एके शर्मा, राम मंदिर ट्रस्ट के सदस्य डॉ. अनिल मिश्र, भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री बीएल संतोष, तरुण चुग, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी व महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह मौजूद रहे।

20 हजार श्रद्धालुओं के लिए टेंट सिटी

बैठक के बाद उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने बताया कि ठंड से बचाव के उपाय व दवाएं उपलब्ध करवाने पर चर्चा हुई। स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर अतिरिक्त चिकित्सको व ऐंबुलेसों की तैनाती की गई है। वहीं, पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने बताया कि बैठक के पहले पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने कार्यक्रम व श्रद्धालुओं के लिए की गई व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। बैठक में निर्णय लिया गया कि 20 हजार श्रद्धालुओं के लिए आवास विकास विभाग की जमीन पर टेंट सिटी का निर्माण किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.