मुरादाबाद: फाइबर कारोबारी के ऑफिस- फैक्टरी में छापा

राज्य कर की टीम ने गजरौला स्थित फाइबर की फैक्टरी और पीलीकोठी स्थित हेड ऑफिस पर छापा मारा। 22 घंटे की जांच से पता चला कि फैक्टरी प्रबंधन ने बोगस फर्मों से खरीद की थी। व्यवसायी ने तत्काल 40 लाख जुर्माने के तौर पर जमा किया।

स्टॉक रजिस्टर मौजूद नहीं रहने पर टीम ने तीन करोड़ 81 रुपये का माल जब्त कर लिया। राज्य कर की अपर आयुक्त ग्रेड-1 अनुपमा गोयल ने गोपनीय सूचना के आधार पर अपर आयुक्त ग्रेड -2 आरए सेठ से मंत्रणा करने के बाद फाइबर कारोबारी पर छापा मारने के लिए 50 अधिकारियों की टीम गठित की।

टीम ने शुक्रवार की सुबह आठ बजे अमरोहा जिले के गजरौला स्थित दो फर्मों और मुरादाबाद पीलीकोठी स्थित हेड आफिस में छापा मार दिया। फैक्टरी प्रबंधन कॉटन से फाइबर निर्माण कर उसकी बिक्री करता है। अधिकारियों ने जांच के दौरान पाया कि दोनों फर्मों द्वारा वर्ष 2022-23 एवं 2023-24 में ऐसी फर्मों से खरीद है।

जिनका जीएसटी पंजीयन पहले ही निरस्त हो चुके हैं। दोनों फर्मों से 2.75 करोड़ की बोगस खरीदारी पकड़ी गई। जांच के दौरान मौके पर ही एक फर्म का 40 लाख रुपये जुर्माना फैक्टरी प्रबंधन ने तत्काल जमा कर दिया। अपर आयुक्त एसआईबी आरए सेठ ने बताया कि मौके पर स्टॉक रजिस्टर नहीं पाए गए।

इस मामले में अधिकारियों ने शनिवार की सुबह तीन करोड़ 81 लाख रुपये का माल जब्त कर लिया। अधिकारियों ने मौके से कुछ कागजातों को कब्जे में लिया। मामले में सुनवाई के लिए 18 जून की तिथि निर्धारित की गई है। निस्तारण के बगैर व्यवसायी जब्त माल बेच नहीं सकेंगे।

छापा संयुक्त आयुक्त (एसआईबी रेंज बी) मोहित गुप्ता के नेतृत्व में मारा गया। इसमें उपायुक्त विकास बहादुर चौधरी, धर्मेंद्र कुमार सचान, विनीत कुमार सिंह, लल्लन प्रसाद यादव, रंजीत कुमार, रामनाथ त्रिपाठी, राजेश कुमार सेठ, निखिल वाजपेई, शैलेंद्र वार्ष्णेय, सहायक आयुक्त भारत भूषण, अजय कुमार, करिश्मा अग्रवाल आदि अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.