लग्जरी जेट विवाद के बीच सिद्धारमैया का रिएक्शन

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने अपनी ‘लक्जरी’ जेट यात्रा पर विवाद के बाद शुक्रवार को कहा कि भाजपा से पूछा जाना चाहिए कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कैसे यात्रा करते हैं। पत्रकारों से बात करते हुए सिद्धारमैया ने कहा कि बीजेपी से पूछें कि पीएम मोदी कैसे यात्रा करते हैं। बीजेपी सदस्यों से पूछें कि नरेंद्र मोदी यात्रा के लिए कौन से विमान का इस्तेमाल करते हैं, वह उन विमानों में अकेले यात्रा करते हैं। सिद्धारमैया ने कहा कि वह अकेले यात्रा क्यों करते हैं? यह सवाल सीधे उनसे पूछें।

भाजपा नेता अमित मालवीय द्वारा आज पहले एक्स में जाने और क्राउडफंडिंग अभियान को लेकर कांग्रेस पार्टी की आलोचना करने के बाद विवाद पैदा हो गया। सिद्धारमैया और उनके कैबिनेट सहयोगी बीजेड ज़मीर अहमद खान को एक निजी जेट में दिखाते हुए वीडियो साझा करते हुए, मालविया ने कहा कि सिद्धारमैया और खान ने सूखा राहत के लिए धन की तलाश में दिल्ली की यात्रा करते हुए ‘खुशी के पल’ बिताए। वीडियो में अन्य लोगों के अलावा आवास मंत्री खान और राजस्व मंत्री कृष्णा बायरे गौड़ा भी दिखाई दिए।

उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने जेट मुद्दे को कम करने की कोशिश की और कहा कि मुख्यमंत्रियों के लिए निजी जेट की सवारी सामान्य बात है। उन्होंने कहा कि भाजपा कांग्रेस की प्रगति को पचा नहीं पा रही है। आधिकारिक काम के लिए मुख्यमंत्रियों के लिए निजी जेट की सवारी सामान्य बात है और इसमें कुछ भी गलत नहीं है। विवाद बढ़ने पर बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने सिद्धारमैया और खान पर कटाक्ष करते हुए कहा, ”कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री अपने विधायकों और लोगों से कहते हैं कि विकास के लिए कोई पैसा नहीं बचा है

Leave a Reply

Your email address will not be published.