लोकसभा चुनाव: सीएम योगी बुधवार से शुरू करेंगे चुनाव प्रचार

एनडीए के छह प्रत्याशियों का नामांकन बुधवार को होगा। बुधवार से ही सीएम योगी अपने चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करने जा रहे हैं। मथुरा में उनकी पहली सभा होनी है।

यूपी में लोकसभा चुनाव के पहले चरण की सीटों के लिए नामांकन प्रक्रिया पूरी होने के साथ ही नेताओं के चुनावी कार्यक्रम भी शुरू होने जा रहे हैं। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार से पश्चिमी यूपी में भाजपा के लिए चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे। पार्टी की ओर से तय किए गए कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री पांच दिनों में 15 जिलों का दौरा करेंगे।

मुख्यमंत्री सबसे पहले तीन जिलों में प्रबुद्ध वर्ग के सम्मेलनों के साथ चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे। पार्टी की ओर से तैयार कार्यक्रम के मुताबिक मुख्यमंत्री चुनावी रैली से पहले प्रबुद्ध सम्मेलन के जरिए माहौल बनाएंगे। वे बुधवार को सबसे पहले मथुरा जाएंगे। वहां गोवर्धन चौराहा के पास मंगलम ग्रीन रिजाॅर्ट में प्रबुद्ध सम्मेलन को संबोधित करने के बाद मेरठ पहुंचेंगे। वहां चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में प्रबुद्ध जनों से संवाद करेंगे। इसके बाद गाजियाबाद के पंडित दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम नेहरू नगर में आयोजित प्रबुद्ध सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

छह सीटों पर एनडीए प्रत्याशी आज करेंगे नामांकन
पहले चरण के चुनाव से संबंधित सीटों पर भाजपा के साथ ही सहयोगी दल रालोद के लोकसभा प्रत्याशी बुधवार को नामांकन करेंगे। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, उप मुख्यमंत्री द्वय केशव प्रसाद मौर्य व ब्रजेश पाठक समेत रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी भी मौजूद रहेंगे। वहीं, मुरादाबाद सीट से भाजपा प्रत्याशी सर्वेश सिंह और मुजफ्फरनगर सीट पर भाजपा प्रत्याशी डॉ. संजीव बालियान ने मंगलवार को नामांकन दाखिल कर दिया है।
प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह पीलीभीत लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी जितिन प्रसाद के नामांकन में मौजूद रहेंगे, बाद में सभा को संबोधित करेंगे।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और रालोद के अध्यक्ष बिजनौर सीट पर रालोद प्रत्याशी चंदन चौहान व नगीना सीट से भाजपा प्रत्याशी ओम कुमार का नामांकन कराने के बाद सभा करेंगे। उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक सहारनपुर सीट पर भाजपा प्रत्याशी राघव लखनपाल और कैराना सीट से प्रदीप चौधरी के नामांकन में मौजूद रहेंगे। पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और प्रदेश के राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) जेपीएस राठौर रामपुर सीट पर पार्टी के प्रत्याशी घनश्याम लोधी के नामांकन में मौजूद रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.