लोगों के लिए खुशखबरी,आवास विकास ला रहा 22 हजार भूखंड,यहाँ जाने पूरी डिटेल

लंबे अर्से के बाद आवास परिषद कानपुर शहर में मंधना से बिठूर के बीच में दो योजना लाने की तैयारी कर रहा है। क्षेत्र में जमीन अधिग्रहण के लिए धारा 28 जारी की गई है। यहां पर करीब 22 हजार भूखंड आवंटित किए जाएंगे।

 घर का सपना देख रहे लोगों के लिए खुशखबरी। आवास विकास परिषद शहर में मंधना से बिठूर के बीच में दो आवासीय योजना लाने की तैयारी कर रहा है। इसके लिए 597.44 हेक्टेयर जगह अधिगृहीत करने की तैयारी की जा रही है। इसमें करीब 22 हजार भूखंड विकसित किए जा सकते हैं। वर्ष 1996 के बाद आवास विकास परिषद शहर में आवासीय योजना लाने की तैयारी कर रहा है।वर्ष 2009 से मंधना से बिठूर जाने वाले रास्ते में भूमि अधिग्रहण की तैयारी कर रहे आवास विकास परिषद ने अब कवायद तेज की है। इसको लेकर आवास विकास परिषद के अफसरों ने जिलाधिकारी को पत्र लिखा है कि आवास विकास परिषद अधिनियम 1965 की धारा 28 जारी की गई है, इसके तहत जमीन की बिक्री और खरीद पर रोक लगी है। इसके बाद भी धड़ल्ले से दाखिल खारिज हो रहे हैं, जिन्हें रोका जाए। आवासीय योजना आने से पश्चिम क्षेत्र में लोगों को आवास मिलेंगे। यहां तेजी से विस्तार हो रहा है। केडीए भी न्यू कानपुर सिटी योजना ला रहा है।

ये हैं आवासीय योजना

पहली योजना

योजना – मंधना योजना संख्या चार

गांव – बिठूर के गांव बगदौधी बांगर, बगदौधी कछार, पेम, बिरतियान,

जमीन अधिग्रहण कराने की तैयारी -273.71 हेक्टेयर

दूसरी योजना

योजना – मंधना योजना संख्या पांच

गांव – बिठूर के गांव बगदौधी कछार, बगदौधी कछार, बैकुंठपुर, गंभीरपुर कछार

जमीन अधिग्रहण कराने की तैयारी -323.73 हेक्टेयरआवास विकास परिषद के अधिशासी अभियंता अभिषेक राज का कहना है कि जमीन के अधिग्रहण की तैयारी है, ताकि आवास विकास परिषद आवासीय योजना को जल्द लांच कर सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published.