साउथ अफ्रीका दौरा बीच में छोड़कर स्वदेश लौटे Virat Kohli

भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली साउथ अफ्रीका के खिलाफ 26 दिसंबर से शुरू हो रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले भारत लौट आए हैं। कुछ दिन पहले ही वे साउथ अफ्रीका पहुंचे थे, लेकिन अब रिपोर्ट के मुताबिक फैमिली इमरजेंसी के कारण उनको स्वदेश लौटना पड़ा है। टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ये अच्छी खबर नहीं है, क्योंकि वे दिग्गज बल्लेबाज हैं। इसके अलावा ओपनर रुतुराज गायकवाड़ चोटिल होने की वजह से टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।

रुतुराज गायकवाड़ को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर कर दिया गया है। जबकि विराट कोहली को प्रिटोरिया में चल रहे तीन दिवसीय इंट्रास्क्वाड गेम को मिस करना पड़ा। भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सूत्रों के मुताबिक युवा सलामी बल्लेबाज उंगली की चोट से उबर नहीं पाए हैं और उन्हें दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम प्रबंधन ने रिलीज कर दिया है। वे टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे।

टेस्ट सीरीज के लिए हाल ही में दक्षिण अफ्रीका गए विराट कोहली को पारिवारिक आपात स्थिति के कारण भारत लौटना पड़ा। इस इमरजेंसी का सटीक विवरण स्पष्ट नहीं है, लेकिन बीसीसीआई सूत्रों का कहना है कि वह 26 दिसंबर से सेंचुरियन में शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए समय पर जोहान्सबर्ग वापस आ जाएंगे। कोहली टीम मैनेजमेंट और बीसीसीआई से 3 दिवसीय अभ्यास मैच को छोड़ने की अनुमति लेने के बाद मुंबई के लिए रवाना हो गए। वे कुछ दिन पहले ही स्वदेश आए थे और 22 दिसंबर को वापस लौट सकते हैं।

वहीं रुतुराज गायकवाड़ को 19 दिसंबर को पोर्ट एलिजाबेथ में खेले गए दूसरे वनडे मैच के दौरान उंगली में चोट लगी थी। इससे वे अभी तक उबर नहीं पाए। बीसीसीआई ने तीसरे वनडे मैच से पहले मेडकिल अपडेट जारी करते हुए कहा था कि उनकी उंगली में चोट है और वे मेडिकल टीम की निगरानी में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.