सीएसआईआर यूजीसी नेट जून एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड 23 जून को होंगे जारी

सीएसआईआर यूजीसी नेट 2024 एग्जाम का आयोजन 25 26 एवं 27 जून को दो शिफ्ट में किया जाएगा। इस एग्जाम में भाग लेने के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए एडमिट कार्ड 23 जून को डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवाए जाएंगे। प्रवेश पत्र जारी होते ही अभ्यर्थी इसे ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट csirnet.nta.ac.in पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे।

सीएसआईआर नेट जून 2024 एग्जाम में शामिल होने जा रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) की ओर से इस एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड 23 जून 2024 को डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवाए जाएंगे। आवेदनकर्ता प्रवेश पत्र ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट csirnet.nta.ac.in पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपको एप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ दर्ज करना होगा। एग्जाम के लिए एनटीए की ओर से एग्जाम इंटीमेशन सिटी स्लिप पहले ही जारी की जा चुकी है।

कब होगी परीक्षा
सीएसआईआर यूजीसी नेट एग्जाम 2024 का आयोजन 25, 26 एवं 27 जून को दो शिफ्ट में आयोजित करवाया जाएगा। पहली शिफ्ट की परीक्षा सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक एवं दूसरी शिफ्ट की परीक्षा दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक संपन्न करवाई जाएगी। 27 जून को परीक्षा केवल सुबह वाली शिफ्ट में ही आयोजित की जाएगी।

कैसे डाउनलोड कर सकेंगे एडमिट कार्ड

  • सीएसआईआर यूजीसी नेट एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट csirnet.nta.ac.in पर विजिट करना होगा।
  • होम पेज पर आपको लेटेस्ट न्यूज में एडमिट कार्ड का लिंक दिखाई देगा जिस पर आपको क्लिक करना होगा।
  • अब अगले पेज पर एप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ एवं दिया गया सिक्योरिटी पिन दर्ज करके लॉग इन करना होगा।
  • इसके बाद आपका प्रवेश पत्र स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड करके इसका प्रिंटआउट निकाल सकेंगे।

एग्जाम सिटी स्लिप हो चुकी है जारी
एनटीए की ओर से सीएसआईआर नेट एग्जाम के लिए सिटी स्लिप जारी की जा चुकी है। अभ्यर्थी इसे डाउनलोड करके अपने परीक्षा शहर की जानकारी हासिल करके अपनी यात्रा की तैयारी कर सकते हैं। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि एग्जाम सिटी स्लिप का उपयोग एडमिट कार्ड के रूप में नहीं किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.