हरिद्वार पुलिस के हत्‍थे चढ़ा बच्‍चा चोरी करने वाला आरोपित…

हरिद्वार पुलिस के हत्‍थे बच्‍चा चोरी करने वाला आरोपित चढ़ा है। आरोपित ने दिल्ली व गाजियाबाद से दो बच्‍चे चोरी कर देहरादून व बदायूं में बेचे थे। पुलिस ने दो बच्चे भी बरामद कर लिए हैं।

बस अड्डे और रेलवे स्टेशनों पर लावारिस घूमने वाले बच्चों को बेचने वाले एक शातिर आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

गाजियाबाद और दिल्ली से चोरी किए थे बच्‍चे

उसकी निशानदेही पर देहरादून व बदायूं में बेचे गए दो बच्चे भी बरामद किए गए हैं। एक बच्चे को गाजियाबाद और दूसरे को दिल्ली से चोरी किया गया था। पुलिस अब इन बच्चों के मां-बाप के बारे में जानकारी जुटा रही है। 

पुलिस बदायूं उत्‍तर प्रदेश से किया गिरफ्तार

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने बताया कि 21 अगस्त को लक्सर की महिला ने अपनी नाबालिग पुत्री के अपहरण और दुष्कर्म करने का मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने जांच की तो आरोपित मोहम्मद मुस्तक कादरी निवासी सिरसौल पट्टी सीताराम बदायूं उत्तर प्रदेश को गिरफ्तार किया गया।

बच्‍चों के माता पिता की तालाश की जा रही

पूछताछ में आरोपित ने बताया कि उसने पहले भी दो बच्चों को चोरी किया है, जिसको उसने एक देहरादून में और दूसरा बदायूं में बेचा था। दोनों बच्चों को पुलिस ने बरामद किया है। अब उनके माता-पिता की तलाश की जा रही है।

आरोपित ने तैयार किए थे फर्जी दस्‍तावेज

एसएसपी ने बताया कि आरोपित मुस्ताक कादरी ने चाइल्ड हेल्पलाइन और प्रयास अनाथालय दिल्ली के फर्जी दस्तावेज तैयार किए थे। वह बस और रेलवे स्टेशनों पर लावारिस घूम रहे बच्चों को निशाना बनाता था और चाइल्ड हेल्प लाइन कार्ड के जरिये बच्चों की रैकी करता था।

दिल्‍ली में दर्ज है एफआइआर

आरोपित अत्यधिक जरूरतमंद लोगों को बच्चा गोद दिलाने के नाम पर लगभग एक वर्ष के बच्चे को दिल्ली बस अड्डे से और एक बच्चे को गाजियाबाद से चोरी कर उन्हें देहरादून व बदायूं में बेच दिया था। दिल्ली से चोरी बच्चे की एफआइआर भी हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.