आने वाले वर्ल्ड कप मैच में ईशान किशन भारत की तरफ से ओपनिंग करते नजर आएंग..

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने टीम इंडिया के ओपनिंग बल्लेबाजी को लेकर एक नाम सुझाया है। उन्होंने अपने चैनल के माध्यम से कहा है कि आने वाले वर्ल्ड कप मैच में ईशान किशन भारत की तरफ से ओपनिंग करते नजर आएंगे।

 टीम इंडिया की बेंच स्ट्रैंथ जितनी मजबूत अब है, पहले कभी नहीं रही होगी। आज टीम में एक-एक पोजिशन के लिए कई दावेदार मौजूद हैं। यही कारण है कि श्रीलंका के खिलाफ आगामी सीरीज में जब टीम का ऐलान हुआ तो उसमें शिखर धवन और रिषभ पंत जैसे खिलाड़ी को मौका न देकर संजू सैमसन और ईशान किशन जैसे बल्लेबाजों को शामिल किया गया है।

ऐसे में अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की तरफ से रोहित के साथ ओपनिंग कौन करेंगे इस बात की चर्चा तेज हो गई है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज इस बात को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त हैं कि ईशान किशन ही टीम इंडिया की तरफ से वर्ल्ड कप में ओपनिंग करेंगे।

ब्रेट ली ने अपने यूट्यूब चैनल के माध्यम से कहा “ईशान ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में विस्फोटक 200 रन की पारी खेलकर वर्ल्ड कप में ओपनिंग करने का स्थान पक्का कर लिया है। उन्होंने वनडे इतिहास का सबसे तेज दोहरा शतक जड़ा है, लेकिन यदि वह अपने खेल और फिटनेस में अगले कुछ महीनों तक निरंतरता रख पाए तो यह पक्का है कि वह अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की तरफ से ओपनिंग करेंगे।”

ईशान ने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में सबसे तेज दोहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था। उन्होंने 126 गेंद पर अपना दोहरा शतक पूरा कर क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ा था। उस मैच में किशन ने 131 गेंद पर 210 रन की पारी खेली थी।

ब्रेट ली ने दी इशान को सलाह

ब्रेट ली ने युवा बल्लेबाज ईशान किशन को सलाह भी दी है। उन्होंने कहा कि वह जितनी जल्दी हो इस ऐतिहासिक पारी को भूल जाएं। उन्होंने कहा कि अभी उन्हें बहुत कुछ पाना है। उन्हें बस अपने फिटनेस पर ध्यान देना चाहिए और लगातार अपने प्रदर्शन के इंप्रूव करते रहना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.