आप बिहार में उद्योग लगाएं, इसे सफल बनाना हमारी जिम्मेदारी है: शाहनवाज हुसैन

पटना: देश के दक्षिण के कारोबारियों एवं निवेशकों को बिहार बुलाने के लिए हैदराबाद में बिहार इन्वेस्टर्स मीट का आयोजन हुआ। इस अवसर पर बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने उद्योगपतियों से आग्रह करते हुए कहा कि आप बिहार में उद्योग लगाएं, इसे कामयाब बनाना हमारी जिम्मेदारी है। हैदराबाद के हाइटेक सिटी में हुए इस इन्वेस्टर्स मीट में आईटी, फूड प्रोसेसिंग, फार्मास्यूटिकल्स, एग्रोटेक, टेक्सटाइल्स, प्लास्टिक, इलेक्ट्रॉनिक्स, जनरल मैन्युफैक्च रिंग की कंपनियां सम्मिलित हुईं।

बिहार इन्वेस्टर्स मीट में हैदराबाद एवं आसपास की 50 कंपनियों के उद्योगपति या उसके प्रतिनिधि उपस्थित रहे तथा उन्होंने अलग अलग सत्रों में भाग लेकर बिहार में निवेश की पूरी संभावना के बारे में खबर हासिल की। हैदराबाद में बिहार इन्वेस्टर मीट को संबोधित करते हुए उद्योग मंत्री हुसैन ने कहा कि आज हैदराबाद शहर बहुत अच्छा है। आज हैदराबाद शहर को पुरे विश्व में लोग साइबर सिटी एवं हाइटेक सिटी के नाम से जानते हैं। इस शहर ने भी आज के इस मुकाम पर पहुंचने के लिए कहीं से आरम्भ किया होगा।

उन्होंने कहा कि बिहार ने भी उद्योग क्षेत्र में आगे बढ़ने का संकल्प मजबूत कर लिया है। यही कारण है कि हमने बिहार में औद्योगिक निवेश को बढ़ावा देने के लिए बेहतरीन नीति बनाई है। अभी हाल ही में हमने 54 औद्योगिक क्षेत्रों में उद्योग की जमीन का दाम 20 फीसदी से लेकर 80 फीसदी तक कम कर दिया है। बिहार इन्वेस्टर मीट में जुटे उद्योगपतियों से हुसैन ने कहा कि आप बिहार आएं बिहार में नया उद्योग लगाएं। अपने उद्योग का विस्तार करना चाहते हैं तो वह बिहार में करें। उन्होंने उद्योग जगत के जनता को विश्वास देते हुए कहा कि बिहार में आपके उद्योग को सफल बनाने के लिए हर संसाधन उपस्थित है, आवश्यकता तो केवल इस बात को अच्छे से समझने की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.