एक्टिंग के अलावा फिल्मों को प्रोड्यूस करती है ये एक्ट्रेस..

बॉलीवुड की मस्तानी यानी दीपिका पादुकोण आज अपना 37वां जन्मदिन मना रही हैं। दीपिका हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की उन एक्ट्रेसेज में से एक हैं जिन्होंने खुद को बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक में साबित किया है। फिल्मों के अलावा बहुत कुछ है जो दीपिका करती है। इस बारे में हम आज आपको बता रहे हैं। एक्ट्रेस को फिल्मी पर्दे पर पूरे 15 साल बीत गए हैं और इन सालों में उन्होंने विश्व स्तर पर भी परचम लहराया हैं। उन्होंने बॉलीवुड की नंबर वन फीमेल स्टार बनने के साथ-साथ 75वें कान्स फिल्म फेस्टिवल जूरी में भारत का प्रतिनिधित्व किया।

फिल्मों को प्रोड्यूस करती है एक्ट्रेस

दीपिका पादुकोण खुद एक्टिंग के अलावा अपना प्रोडक्शन हाउस चलाती हैं। उनके प्रोडक्शन हाउस का नाम ‘का प्रोडक्शन्स’ )है। इसकी शुरुआत उन्होंने साल 2018 में की थी। अब तक इस प्रोडक्शन हाउस में दीपिका ने फिल्म ’83’ और ‘छपाक’ को बनाया है। उनकी नई फिल्म ‘द इंटर्न’ का प्रोडक्शन भी दीपिका ही कर रही है।

एक्ट्रेस ने की स्किन केयर प्रोडक्ट की शुरुआत

हाल ही में दीपिका पादुकोण ने 82°E नाम से स्किन केयर प्रोडक्ट की शुरुआत की है। दीपिका पादुकोण अपने इन प्रोडक्ट्स का जमकर प्रचार करती हैं। दीपिका पादुकोण ने हाल ही में अपनी एक फेस क्रीम लॉन्च की थी।

मेंटल हेल्थ अवेयरनेस फाउंडेशन

2015 में दीपिका पादुकोण ने पहली बार अपनी मेंटल हेल्थ के बारे में बात की थी और इसी साल उन्होंने अपनी मेंटल हेल्थ अवेयरनेस फाउंडेशन ‘द लिव लव लाफ’ फाउंडेशन की शुरुआत भी की थी।  इसके बाद उन्होंने ‘मोर दैन जस्त सैड’ नाम से एक कैम्पैन की शुरुआत की थी, जिसके तहत डिप्रेशन और एंजायटी से जूझ रहे लोगों के इलाज के लिए डॉक्टर उपलब्ध कराए गए।

कपड़ों का ब्रांड ‘ऑल अबाउट यू’

एक्ट्रेस ने स्किन केयर प्रोडक्ट से पहले साल 2013 में अपने क्लोदिंग ब्रांड की शुरुआत की थी, जिसका नाम है ‘ऑल अबाउट यू’ ।

jagran

दीपिका का कुल नेटवर्थ

दीपिका पादुकोण आज इस मुकाम पर है, ऐसे में उनके पास बेशुमार दौलत भी है। दीपिका पादुकोण की नेट वर्थ की बात करें तो वे 35 मिलियन डॉलर या 290 करोड़ है। बता दें यह लिस्ट में caknowledge ने जारी है। दीपिका पादुकोण हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस हैं, जो फिल्मों से वे मोटी कमाई करती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.