कर्नाटक में कांग्रेस सरकार बनने के बाद मंत्री बने प्रियांक खरगे ने आज बड़ा बयान दिया..

 पीएफआई और बजरंग दल पर बैन के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के बेटे प्रियांक ने आरएसएस पर भी कुछ गलत करने पर बैन की बात कही है।

जो असंतोष फैलाएगा उस पर कार्रवाई होगी

दरअसल, कांग्रेस नेता प्रियांक से जब यह पूछा गया कि क्या बजरंग दल और पीएफआई की तरह कांग्रेस पार्टी आरएसएस पर भी बैन लगाएगी, तो उन्होंने कहा कि कोई भी संगठन चाहे धार्मिक, राजनीतिक या सामाजिक हो, जो असंतोष और वैमनस्य के बीज बोने जा रहा है कर्नाटक में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

हिंसा बड़काने वाले को नहीं छोड़ेंगे

प्रियांक ने कहा- ”हम कानूनी और संवैधानिक रूप से उन संगठनों से निपटेंगे जो हिंसा बढ़ाने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि चाहे बजरंग दल, पीएफआई या कोई अन्य संगठन हो, हम उन्हें प्रतिबंधित करने में संकोच नहीं करेंगे यदि वे कर्नाटक में कानून और व्यवस्था के लिए खतरा बनने जा रहे हैं।”

कांग्रेस ने घोषणापत्र में किया था जिक्र

  • कर्नाटक चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी ने लोगों से वादा किया था कि वो पीएफआई के साथ बजरंग दल पर भी बैन लगाने का काम करेगी।
  • कांग्रेस पार्टी ने कहा था कि अगर उसकी सरकार आती है तो वो इस पर अमल करेगी। हालांकि, देश के कई राज्यों में विरोध के बाद कांग्रेस ने साफ किया कि वो कुछ गलत किए जाने पर ही ये कदम उठाएगी।

कमलनाथ ने कहा था- किसी को टारगेट नहीं करेंगे

कांग्रेस की कर्नाटक में घोषणा के बाद कमलनाथ ने मध्यप्रदेश में भी वो बजरंग दल पर बैन लगाने की बात कही थी। हालांकि, उन्होंने कहा था कि अगर कांग्रेस की सरकार बनती है तो किसी को टारगेट नहीं किया जाएगा, लेकिन नफरत फैलाने वालों को छोड़ा नहीं जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.