जानिए किस दिन कर सकते है BPSC का एडमिट कार्ड..

बिहार पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा की तैयारी में जुटे उम्मीदवार अपना 68वीं प्रिलिम्स एडमिट कार्ड 2023 आज 28 जनवरी से डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा का आयोजन 12 फरवरी 2023 को किया जाना है।

बिहार पीसीएस परीक्षा की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए अलर्ट। बिहार 68वीं संयुक्त (प्रारंभिक) परीक्षा का आयोजन राज्य लोक सेवा आयोग द्वारा 12 फरवरी 2023 को किया जाना है। इस परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र ऑनलाइन डाउनलोड करने होंगे, जिसे आयोग ने डाक द्वारा न भेजे जाने की घोषणा की गई है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए फॉर्म भरा है, वे बीपीएससी के अप्लीकेशन पोर्टल, onlinebpsc.bihar.gov.in पर अपने यूजर नेम और पासवर्ड से लॉग-इन करके अपना प्रवेश पत्र 28 जनवरी 2023 से लेकर परीक्षा तिथि 12 फरवरी तक कभी भी डाउनलोड कर सकते हैं।

हालांकि, बीपीएससी 68वीं प्रिलिम्स एडमिट कार्ड 2023 के सम्बन्ध में आयोग ने उम्मीदवारों से कहा है कि वे अपना प्रवेश पत्र आखिरी क्षणों का इंतजार किए बिना जल्द से जल्द डाउनलोड कर लें। बता दें कि अंतिम क्षणों में अत्यधिक संख्या में यूजर्स के वेबसाइट पर एकसाथ विजिट कर लेने से तकनीकी समस्या की संभावना रहती है।

बिहार लोक सेवा आयोग ने इस बार की परीक्षा का आयोजन 281 पदों के लिए किए जाने की घोषणा की है। बिहार 68वीं संयुक्त (प्रारंभिक) परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 25 नवंबर को शुरू हुई थी और यह 30 दिसंबर 2022 तक चली थी। इसके बाद आवेदन किए उम्मीदवारों के लिए प्रिलिम्स का आयोजन किया जाना है।

बीपीएससी द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार प्रारंभिक परीक्षा दो घंटे की होगी और इसमें सामान्य अध्ययन विषय से वस्तुनिष्ठ प्रकृति के 150 बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे। परीक्षा निगेटिव मार्किंग भी होगी। प्रारंभिक परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर रिक्तियों की संख्या 10 गुना उम्मीदवारों को अगले चरण यानि मुख्य परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.