फेसबुक पर दोस्ती करना और फिर उसके दिए लिंक पर क्लिक करना व्यक्ति को महंगा पड़ गया..

फेसबुक पर दोस्ती करना और फिर उसके दिए लिंक पर क्लिक करना पंतनगर निवासी व्यक्ति को महंगा पड़ गया।

आरोप है कि रुपये दोगुना करने के नाम पर उसने उनके बताए खाते पर 6.60 लाख रुपये डाल दिए। बाद में ठगी का एहसास हुआ तो पुलिस से कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बात करने के लिए दो व्हाट्सएप नंबर दिए

पंतनगर निवासी डिकेंद्र सिंह रावत ने सौंपी तहरीर में कहा था कि उनकी फेसबुक आइडी पर म्यूचल फ्रेंड में इलियट नाम की आइडी दिखाई दी। जिस पर उन्होंने फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी थी। जिसके बाद मैसेंजर पर बात होने लगी।

इसी दौरान इलियट ने बात करने के लिए उसे दो व्हाट्सएप नंबर दिए। जिस पर दोनों की चैटिंग होने लगी। इस दौरान उसने एक लिंक भेजा। जिसमें हाई प्राफिट देने वाले व रुपये दोगुने करने वाले एक लिंक के बारे में बताया गया था।

हाई प्राफिट वाले व रुपये दोगुने करने वाले लिंक के बारे में बताया

लिंक खोलने के बाद इंटरनेशनल ट्रेडिंग मार्केट का पेज दिखाई दिया। जिसके बाद उसने मार्केट पर प्राफिट पाने के लिए इनवेस्ट करना शुरू कर दिया था। पहली किश्त उसने फोन पे के माध्यम से 10 हजार रुपये ट्रांसफर किए।

6.60 लाख रुपये की धनराशि उनके बताए खाते में जमा कराई

डिकेंद्र के मुताबिक आरोपितों ने उसे झांसे में लेने के लिए 12 हजार रुपये उसके खाते में डाल दिए। बाद में उन पर विश्वास कर उसने 6.60 लाख रुपये की धनराशि उनके बताए खाते में जमा कराई। इसके बाद वे लोग उससे और रुपये मांगने लगे तो उसे ठगी का एहसास हुआ।

पीड़ित ने पुलिस से रुपये बरामदगी की मांग की है। थानाध्यक्ष पंतनगर राजेंद्र सिंह डांगी ने बताया कि अज्ञात साइबर ठगों पर केस दर्ज किया गया है। जांच की जा रही है। इसके बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.