यूसीईईडी और सीईईडी परीक्षा आंसर-की इस दिन रिलीज होगी और परिणाम.. 

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ बॉम्बे की ओर से आयोजित होने वाली यूसीईईडी और सीईईडी एग्जाम का आयेाजन कल किया जाएगा। यह परीक्षा आज, 22 जनवरी, 2023 को सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक सिंगल शिफ्ट में किया जाएगा। कॉमन एंट्रेंस एग्जाम फॉर डिजाइन और अंडरग्रेजुएट कॉमन एंट्रेंस एग्जाम फॉर डिजाइन एग्जाम के लिए हॉल टिकट पहले ही रिलीज कर दिए गए थे। इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि, अगर उन्होंने अभी तक एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किया है तो वे फटाफट कर लें। इसके अलावा, परीक्षार्थियों को एग्जाम के दौरान कुछ अन्य नियमों को फॉलो करना होगा। क्या हैं ये नियम आइए जानते हैं।

सीईईडी और यूसीईईडी परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड के साथ एक वैलिड फोटोआईडी लेकर आना होगा। इसमें, आपकी वोटर आईडी, पासपोर्ट, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस शामिल हैं।

उम्मीदवारों को निर्धारित टाइम पर एग्जाम सेंटर पर रिपोर्ट करना होगा। ऐसा नहीं करने पर अभ्यर्थियों को सेंटर पर एंट्री नहीं दी जाएगी।

उम्मीदवारों को कोई ज्योमेट्री बॉक्स, स्मार्टफोन, टैबलेट, कैलकुलेटर, स्मार्ट वॉच और अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण नहीं ले जाना चाहिए।

उम्मीदवारों को शुरू करने से पहले पेपर पर दिए गए निर्देशों को पढ़ना चाहिए। 

 इस दिन रिलीज होगी और परिणाम 

यूसीईईडी और सीईईडी परीक्ष के लिए प्रोविजनल आंसर-की 24 जनवरी, 2023 को रिलीज की जाएगी। इसके बाद परीक्षा पर आपत्ति दर्ज कराने के लिए उम्मीदवारों को मौका दिया जाएगा। ऑब्जेक्शन कलेक्ट करने के बाद अभ्यर्थियों के लिए फाइनल आंसर-की रिलीज की जाएगी। यह 30 जनवरी, 2023 को जारी की जाएगी। वहीं, 07 मार्च, 2023 को सीईईडी परीक्षा परिणाम जारी किए जाएंगे। इसके बाद 09 मार्च, 2023 को यूसीईईडी रिजल्ट घोषित किया जाएगा। इस संबंध में ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.