अमेरिका में गोलीबारी की घटनाएं सामने आई , जिसमें कुल 6 लोगों की मौत हुई है और 35 से ज्यादा घायल हुए.. 

जिसमें कुल 6 लोगों की मौत हुई है और 35 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। ताजा घटना फिलाडेल्फिया शहर से सामने आई है। अधिकारियों ने कहा कि चार जुलाई की छुट्टियों से पहले फिलाडेल्फिया बाल्टीमोर और फोर्ट वर्थ में सामूहिक गोलीबारी में दस लोग मारे गए और 38 घायल हो गए।

HIGHLIGHTS

  1. अमेरिकी स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले हुई गोलीबारी
  2. फिलाडेल्फिया, बाल्टीमोर और फोर्ट वर्थ में सामूहिक गोलीबारी
  3. चार जुलाई को अमेरिका मनाता है स्वतंत्रता दिवस

फिलाडेल्फिया, एजेंसी। अमेरिका में स्वतंत्रता दिवस से पहले तीन अलग-अलग शहरों में गोलीबारी की घटनाएं सामने आई हैं। जिसमें कुल 6 लोगों की मौत हुई है और 35 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। ताजा घटना फिलाडेल्फिया शहर से सामने आई है। अधिकारियों ने कहा कि चार जुलाई की छुट्टियों से पहले फिलाडेल्फिया, बाल्टीमोर और फोर्ट वर्थ में सामूहिक गोलीबारी में दस लोग मारे गए और 38 घायल हो गए।

पुलिस ने मंगलवार को बताया कि फोर्ट वर्थ में चार जुलाई की छुट्टियों के उपलक्ष्य में आयोजित एक उत्सव के बाद सामूहिक गोलीबारी में तीन लोग मारे गए और आठ घायल हो गए।

सोमवार शाम को फिलाडेल्फिया में एक अलग सामूहिक गोलीबारी में, पांच लोग मारे गए और दो घायल हो गए, जिनमें एक 2 वर्षीय लड़का और एक 13 वर्षीय लड़का शामिल था, दोनों के पैरों में गोली लगी थी, जबकि एक संदिग्ध स्थानीय पुलिस के मुताबिक, बॉडी आर्मर और एआर-15 से लैस लोगों ने अजनबियों पर गोलियां चला दीं।

2 जुलाई को अमेरिका के बाल्टीमोर शहर में हुई थी गोलीबारी 

बाल्टीमोर में 2 जुलाई की सुबह एक पार्टी के बाद सामूहिक गोलीबारी हुई, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई और 28 अन्य घायल हो गए। घायलों में 14 बच्चे भी शामिल हैं। पुलिस अधिकारी के मुताबिक, मरने वालों में 18 साल की एक महिला और 20 साल का एक पुरुष शामिल है।

हाल में हुए इन तीनों गोलीबारी के उद्देश्य अबतक स्पष्ट नहीं हैं। आपको मालूम हो कि संयुक्त राज्य अमेरिका बड़ी संख्या में सामूहिक गोलीबारी और बंदूक हिंसा की घटनाओं से जूझ रहा है। 

गन वायलेंस आर्काइव द्वारा एकत्र किए गए आंकड़ों के अनुसार, 2023 में अब तक देश में 340 से अधिक सामूहिक गोलीबारी हुई हैं, जो सामूहिक गोलीबारी को एक ऐसी घटना के रूप में परिभाषित करता है जिसमें शूटर को छोड़कर कम से कम चार लोगों को गोली मार दी जाती है।

राष्ट्रपति बाइडन ने गोलीबारी की घटनाओं को लेकर व्यक्त की चिंता 

राष्ट्रपति बाइडन ने मंगलवार को हिंसा की निंदा की और अमेरिका के बंदूक कानूनों को कड़ा करने के लिए अपने आह्वान को दोहराया।

बाइडन ने एक बयान में कहा, “हम एक बार फिर संवेदनहीन और दुखद गोलीबारी की घटनाएं चिंता का विषय हैं। मैं रिपब्लिकन सांसदों से सार्थक, व्यावहारिक सुधार पारित करने का आह्वान करता हूं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.